Move to Jagran APP

माझा को मिल सकती है इस बार एसजीपीसी की कमान, जानें कौन-कौन है दौड़ में

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष का चुनाव नियमों के अनुसार 29 नवंबर को हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 09:30 AM (IST)
माझा को मिल सकती है इस बार एसजीपीसी की कमान, जानें कौन-कौन है दौड़ में
माझा को मिल सकती है इस बार एसजीपीसी की कमान, जानें कौन-कौन है दौड़ में

पंकज शर्मा , अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष का चुनाव नियमों के अनुसार 29 नवंबर को हो रहा है। इसके लिए एसजीपीसी ने तैयारियां लग भग पूरी कर ली है। जनरल हाउस में अध्यक्ष समेत वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जूनियर उपाध्यक्ष, महासचिव और कार्यकारिणी के 11 सदस्यों का चुनाव किया जाना है। अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बाद एक दिन पहले सभी सदस्यों के साथ बैठक करके उनसे अध्यक्ष चुनने का अधिकार लेने का प्रस्ताव पारित करवाएंगे। संभावना है कि इस बार एसजीपीसी के अध्यक्ष की जिम्मेवारी माझा के किसी नेता को मिल जाए। इस बार अकाली दल आने वाले विधान सभा चुनावों को फोकस रख कर रही अलग-अलग नीतियों को लागू कर रहा है। अकाली दल माझा में विधान सभा सीटें अधिक जीतने के लिए पूरी तरह माझा पर ही फोकस कर रहा है। यही कारण है कि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया राज्य के मालवा और दोआबा के मुकाबले माझा की तरफ विशेष ध्यान दे रहे हैं। एसजीपीसी के मौजूदा नेतृत्व को अकाली दल बदलने के मूड है। एसजीपीसी के गलियारा में चर्चा है कि इस बार अकाली दल का नेतृत्व एसजीपीसी की कमांड माझा को सौंपा सकता है।

loksabha election banner

..इनके नामों की है चर्चा

एसजीपीसी के क्षेत्र में चाहे अध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट एचएस धामी, बीबी जगीर कौर, एडवोकेट भगवंत सिंह सियालका, भाई मंजीत सिंह और संत बलबीर सिंह के नामों की चर्चा है। अकाली दल इस में दमदमी टकसाल का भी सहयोग एसजीपीसी के अध्यक्ष चुनने के लिए ले रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.