Move to Jagran APP

मुहब्बत के खुमार पर बारिश का प्रहार

लव एंड अट्रेक्शन के फेस्टिवल वेलेंटाइन-डे पर युवाओं के अरमानों पर बरसात ने पानी फेर दिया। इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे कपल्स के लिए बारिश मुसीबत बनकर बरसी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:22 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:22 AM (IST)
मुहब्बत के खुमार पर बारिश का प्रहार
मुहब्बत के खुमार पर बारिश का प्रहार

— बारिश ने वेलेंटाइन डे पर कपल्स के कदम रोके। सुबह से लेकर शाम तक हुई जमकर बरसात।

loksabha election banner

— लॉरेंस रोड पर नहीं दिखी चहल-पहल।

— फूलों व गिफ्ट्स की दुकानें सजाकर बैठे दुकानदारों को भी हुई मायूसी

फोटो — 30,31,32

जागरण संवाददाता, अमृतसर

लव एंड अट्रेक्शन के फेस्टिवल वेलेंटाइन-डे पर युवाओं के अरमानों पर बरसात ने पानी फेर दिया। इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे कपल्स के लिए बारिश मुसीबत बनकर बरसी। सुबह से शुरू बरसात ने पूरा दिन दम नहीं लिया। शहर में जगह-जगह जलभराव के चलते आवाजाही थम गई। लोग अपने घरों अथवा कार्यस्थल तक ही सीमित रह गए। हालांकि कुछ ऐसे कपल्स भी थे जिन्होंने बारिश की परवाह किए बगैर अपने प्यार को परवान चढ़ाया। शहर की लॉरेंस रोड, मॉल रोड, रानी का बाग इत्यादि क्षेत्रों में कुछ कपल्स बारिश के बीच भी पहुंचे। हालांकि कारों में सवार इन कपल्स को बरसात से कोई परेशानी न थी।

दरअसल, वेलेंटाइन डे के फीवर को बारिश की फुहार ने ठंडा कर दिया। गुरु नगरी में वीरवार को 28 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश के बाद तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बारिश की वजह से शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गईं। दोपहर दो बजे बारिश की रफ्तार थमी, तो लोगों सड़कों पर निकले, लेकिन 15 मिनट बाद ही बारिश की फुहार ने उनके कदम रोक दिए। लोग दुकानों के बाहर, पेड़ों के नीचे शरण लेते हुए दिखाई दिए।

साहिल ने कहा कि आज उसने अपनी फैयोन्से के साथ वेलेंटाइन डे सेलीब्रेशन का प्रोग्राम बनाया था। मैंने उससे वायदा किया था कि शहर के किसी अच्छे रेस्तरां में जाएंगे। वहां केक काटेंगे और फिर लंच करेंगे। आज मैं उसका इंतजार करता रहा, पर बारिश ने उसे कदम रोक दिए, इसलिए वह आ न सकी। फिर देर शाम बारिश थमी तो हमने रेस्तरां में डिनर किया। वैसे बारिश ने आज हमारा पूरा दिन खराब कर दिया।

वहीं प्रतिवर्ष 14 फरवरी को मनाए जाने वाले इस पर्व को लेकर युवा मन कई सप्ताह पहले ही बेकरार हो उठता है। वेलेंटाइन डे पर चांद सा दिखने के लिए युवक-युवतियां कई दिन पूर्व ही ब्यूटी पॉर्लरों की सजने संवरने लगी थीं। अपने प्रियतम को कुछ खास तोहफा देने के लिए युवतियां ज्वेलरी शॉप पर भी पहुंची थीं। खिला रहा गुलाब, दुकानदारों के चेहरे मुरझाए

वेलेंटाइन डे पर अपनों को गुलाब का फूल देने का सिलसिला चलता है। यही वजह है कि लॉरेंस रोड पर फूलों की दुकानें सजी हुई थीं, लेकिन इन दुकानों पर खरीददार नहीं पहुंचे। बड़े अरमानों से फूलों की दुकान सजाकर बैठे दुकानदारों के चेहरे मुरझाए रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.