मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अटारी (अमृतसर), जेएनएन। अटारी बॉर्डर पर देशभक्ति से लबरेज माहौल के बीच भारत माता की जय व वंदेमातरम की गूंज थीं। सरहद पर तैनात वीर जवानों के चेहर पर एक खास चमक थी और उनकी कलाइयों पर देशभर की बहनों का प्‍यार बंधा था। मौका था देशभर से भारत रक्षा पर्व रथ के माध्‍यम से बहनों द्वारा भेजी गईं राखियों को जवानों को सौंपने का। इस मौके पर अटारी के परेड स्‍थल पर रंगारंग कार्यक्रम से समां बंध गया।

अटारी सीमा पर पहुंचा दैनिक जागरण-पंजाबी जागरण का भारत रक्षा पर्व रथ

विश्व के सर्वाधिक पढ़े जाने वाले दैनिक जागरण व पंजाबी जागरण के भारत रक्षा पर्व के तहत रक्षा रथ अटारी सीमा पर पहुंचा, तो सीमा प्रहरियों ने उसका भव्य स्वागत किया। रथ में देशभर से सीमा प्रहरियों के लिए महिलाओं व स्‍कूली बच्चियाें द्वारा भेजी गई राखियों को उन्हें अपने सिर माथे पर रखा और देशभर से आए प्यार के लिए सबका आभार व्यक्त किया।

ज्वाइंट चेक पोस्ट (अटारी) पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों को प्रभाकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल और राष्ट्रीय बाल शिक्षा केंद्र की बच्चियों ने राखी बांधी। जेसीपी अटारी पहुंचने पर बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट डीएस पवार और डिप्टी कमांडेंट चंद्रा दीप ने दैनिक जागरण के भारत रक्षा पर्व के रक्षा रथ का स्वागत किया। इस अवसर पर बीएसएफ के कमांडेंट एमके झा और कंपनी कमांडर अनिल कुमार चौहान भी उपस्थित थे। देश के विभिन्न हिस्सों से लाए राखियों के करीब दर्जन बॉक्स तथा मिठाई सहायक कमांडेंट अनिल कुमार चौहान को भेंट की गई।

यह भी पढ़ें: महिलाओं और बच्‍चों को रोडवेज की बसों में दो दिन मिलेगी मुफ्त यात्रा की सुविधा

इसके बाद भारत रक्षा पर्व रथ लेकर जेसीपी अटारी पहुंची छात्राओं और छात्रों ने भारत और पाक के रोजाना झंडा उतारने की रस्म रिट्रीट सेरेमनी भी देखी। प्रभाकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की अध्यापिका इंदु कालिया, ङ्क्षरपी शर्मा, कोच बलदेव राज, राष्ट्रीय बाल शिक्षा केंद्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल दिनेश कपूर, संदीप कपूर, रितु भंडारी, सोनिया के अलावा बड़ी संख्या में दोनों स्कूलों के विद्यार्थी समारोह में हाजिर रहे।

जवानों की कलाई पर सजाई राखियां

प्रभाकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल और राष्ट्रीय बाल शिक्षा केंद्र की बच्चियों ने जेसीपी अटारी पर रिट्रीट सेरेमनी से पूर्व दैनिक जागरण द्वारा भारत रक्षा पर्व के तहत रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया। छात्राओं ने डिप्टी कमांडेंट चंद्र दीप, डिप्टी कमांडेंट डीएस पवार, डिप्टी कमांडेंट संतोष कुमार सिंह, सहायक कमांडेंट अनिल कुमार चौहान, सहायक कमाडेंट डॉ. नावित दूबे, इंस्पेक्टर प्रशांत सोनकर, इंस्पेक्टर ध्रुव, बजरंग बी दूबे सहित अन्य अधिकारियों और जवानों को राखी बांधी तो प्रहरियों का मन भर आया। कुछ एक प्रहरियों ने तो राखी बंधवाने के बाद प्यार से अपना हाथ बच्चियों के सिर पर रख उन्हें शुभ आशीष दी।

यह भी पढ़ें: पति की घिनौनी हरकत पर कोर्ट ने कहा- पत्‍नी घरेलू वस्तु नहीं, जैसे चाहाे इस्तेमाल करो

देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम ने बांधा समां

रक्षाबंधन पर अटारी जेसीपी पर आयोजित कार्यक्रम में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम ने खूब समां बाधा। बच्चियों ने राखी बांधने के बाद सीमा प्रहरी अपने भाइयों का मुंह भी मीठा करवाया। दोनों स्कूलों की बच्चियों ने वहां पंजाबी बोलियों पर गिद्दा डालते हुए माहौल को पंजाबी संस्कृति की रंगत दी। बच्चों से देशभक्ति की डांस परफार्मेंस भी दी। सीमा पर गिद्दे की थाप पर देशभर से आए पर्यटक भी खूब झूमे। इससे पूर्व प्रभाकर सीसे स्कूल के प्रिंसिपल राजेश प्रभाकर और राष्ट्रीय बाल शिक्षा केंद्र के प्रिंसिपल दिनेश कपूर ने गेट वे इंडिया पर भारत रक्षा पर्व रथ का स्वागत किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!