Move to Jagran APP

पाक सरकार की करतारपुर कॉरिडोर खोलने की घोषणा प्रशंसनीय : लोंगोवाल

। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने संयुक्त रूप से पाकिस्तान सरकार द्वारा श्री करतापुर साहिब कॉरिडोर खोलने की घोषणा को प्रशंसनीय कदम बताया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 11:10 PM (IST)
पाक सरकार की करतारपुर कॉरिडोर  खोलने की घोषणा प्रशंसनीय : लोंगोवाल
पाक सरकार की करतारपुर कॉरिडोर खोलने की घोषणा प्रशंसनीय : लोंगोवाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने संयुक्त रूप से पाकिस्तान सरकार द्वारा श्री करतापुर साहिब कॉरिडोर खोलने की घोषणा को प्रशंसनीय कदम बताया है। उन्होंने कहा कि अब भारत सरकार को भी अपनी तरफ से पहल दिखानी चाहिए।

लोंगोवाल व ज्ञानी हरप्रीत सिंह बुधवार को श्री अकाल तख्त साहिब के स्थापना दिवस कार्यक्रम के बाद श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय में मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए कॉरिडोर खोलने पर दोनों देशों को तुरंत सहमती बनानी चाहिए। इसे लेकर एसजीपीसी सरकार से प्रार्थना करेगी कि सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करते हुए कॉरिडोर खुलना चाहिए। क्योंकि भारत सरकार ने पहले ही सभी धर्मों के धार्मिक स्थल संगत के दर्शनों के लिए खोले हुए हैं।

दोनों नेताओं ने नवांशहर के गांव नंगल छांगा के सिख युवा बरिदर सिंह की स्थानीय लोगों द्वारा दस्तार व केसों की बेअदबी के बाद पीड़ित की ओर से आत्महत्या करने को अफसोसनाक बताया। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि सिख युवक ने जिन लोगों के नाम लिए हैं उनके खिलाफ धारा 302 और धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज करके सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.