अमृतसर [नवीन राजपूत]। सियासत को लेकर भले ही नेता एक-दूसरे को कोसते रहते हैं, लेकिन नशे के कारोबार में यहां दो नेता एक ही थाली के चट्टे-बट्टे नजर आए। पंजाब में 194 किग्रा हेरोइन की बरामदगी में अकाली दल और कांग्रेस नेताओं की मिलीभगत से यह बात बिल्कुल स्पष्ट हो जाती है। मामले में संदिग्ध अकाली दल नेता अनवर मसीह भूमिगत हो गया है, जबकि कांग्रेस के पार्षद प्रदीप शर्मा से पूछताछ की जा रही है। प्रदीप ने सोमवार को खुद को STF के समक्ष प्रस्तुत कर दिया। पुलिस उनके बेटे साहिल की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी कर रही है।

हेरोइन की 194 किलो की खेप प्रदीप की छेहरटा स्थित कोठी में रखी गई थी। STF के अधिकारियों का कहना है कि दोनों संदिग्धों से हेरोइन की बड़ी खेप के मामले में पूछताछ की जानी बाकी है। फिलहाल, पुलिस उनके कुछ करीबियों को पूछताछ के लिए राउंडअप किया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से भारत पहुंचे 70 हिंदू परिवार, कहा- लौटने का पता नहीं, हिंदुओं के लिए सुरक्षित नहीं पाक

STF की तीन टीमों ने चंडीगढ़, खरड़ और अमृतसर के कई हिस्सों में छापामारी की है। अकाली नेता अनवर मसीह की खरड़ वाली कोठी में छापामारी के दौरान कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं। STF की एक टीम ने मसीह की फॉर्च्यूनर गाड़ी भी कब्जे में ले ली है। जांच में टीम को पता चला है कि हीरोइन की ये खेप दो महीने पहले अमृतसर पहुंच गई थी। शुरुआत में इसे छेहरटा की एक कोठी में रखा गया था जो किसी कांग्रेसी नेता के नाम पर है। 15 दिन बाद 194 किलो हेरोइन को मजीठा रोड स्थित एक कांग्रेसी नेता की कोठी में रखा गया। आरोप है कि यह खेप साहिल शर्मा के कहने पर सुरक्षित रखवाई गई थी। डीएसपी वविंदर महाजन ने बताया कि सारे मामले में दर्जन भर से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: काला जादू के शक में पति को बांधे रखा दो माह तक जंजीरों से, यूंका नेता ने छुड़ाया 

पार्षद प्रदीप से STF अधिकारियों ने पूछे अहम सवाल

सदिग्ध कांग्रेसी पार्षद प्रदीप शर्मा वीरवार को STF समक्ष पेश हो गए। बताया जा रहा है कि उनसे STF के अधिकारियों ने कड़ी पूछाताछ की है। प्रदीप ने अपने बचाव में बताया है कि वह अपनी पत्नी से पिछले 12 साल से अलग रह रहे हैं। मजीठा रोड वाली कोठी में पत्नी और बेटा साहिल ही रह रहे हैं। उधर, पुलिस ने फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सोमवार को भी कई ठिकानों पर छापामारी की है। अकाली नेता अनवर मसीह अब तक भूमिगत बताए जा रहे हैं।

यह है मामला

गत वीरवार देर रात STF ने अकाली नेता अनवर मसीह की कोठी से 194 किलो हेरोइन, 205 लिटर केमिकल और भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए थे। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अमृतसर के बड़े कपड़ा कारोबारी अंकुश कपूर, अफगान नागरिक अरमान, जिम ट्रेनर सुखविंदर सिंह, मेजर सिंह, सुखबीर सिंह हैप्पी और महिला तमन्ना गुप्ता को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपित अकाली नेता की कोठी को किराए पर लेकर हेरोइन में मिलावट करने का धंधा चला रहे थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!