Move to Jagran APP

लॉ की स्टूडेंट का अारोप- एआइजी करता है शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर, अफसर ने नकारा

अमृतसर के एक नामी कॉलेज में कानून की पढ़ाई कर रही एक युवती ने इंटेलीजेंस विभाग के एआइजी पर शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर करने का आरोप लगाया है। एअाइजी ने आरोप को गलत करार दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 10:38 AM (IST)
लॉ की स्टूडेंट का अारोप- एआइजी करता है शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर, अफसर ने नकारा
लॉ की स्टूडेंट का अारोप- एआइजी करता है शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर, अफसर ने नकारा

जेएनएन, अमृतसर। शहर के एक नामी कालेज में कानून की पढ़ाई कर रही होशियारपुर की 26 साल की युवती ने इंटेलीजेंस विभाग के एआइजी पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए हैं। युवती का आरोप है कि पुलिस अफसर ने उसके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी भी दी। यह अधिकारी अभी चंडीगढ़ में कार्यरत है।

loksabha election banner

छात्रा का आरोप, धमकियां देकर ले गया था चंडीगढ़ के एक होटल में

उसके साथ एक बार चंडीगढ़ के होटल में और एक बार अमृतसर के ही किसी खाली घर में ले जाकर जबरदस्ती करने का प्रयास किया। जब उसने खुद (पीडि़ता) को खत्म करने की धमकी दी तो एआइजी ने उसे छोड़ दिया। सोमवार को उसने इस मामले में कैंटोनमेंट थाने में शिकायत दी लेकिन कार्रवाई न होने पर उसने मंगलवार दोपहर पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेश होकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

पुलिस कमिश्नर को दी युवती ने शिकायत, एआइजी ने आरोपों को बेबुनियाद बताया

युवती के अनुसार एआइजी रंधीर सिंह उप्पल कुछ साल पहले होशियारपुर में बतौर डीएसपी रह चुके हैं। युवती की मां समाजसेविका हैं। युवती ने कहा कि तब मां की मुलाकात उप्‍पल से हुई थी। डेढ़ साल पहले वह कानून की पढ़ाई करने के लिए अमृतसर आई थी। यहां के रहने वाले एआइजी रंधीर सिंह उप्पल से मां ने कहा था कि बेटी यहां अकेली है। वह अपने परिवार से कह दें कि उसका ध्यान रखे।

यह भी पढ़ें: पीयू के गार्डन में माली कर रहा था गंदी हरकत, शर्मिंदगी में पड़ी छात्रा किसी तरह भागकर बची

युवती ने आरोप लगाया है कि करीब तीन महीने पहले पुलिस अफसर ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा। जब उसने विरोध किया तो एआइजी ने उसे और उसके परिवार के सदस्यों को फंसा देने की धमकी दी। वह उसे डरा-धमकाकर चंडीगढ़ के एक होटल में ले गया। वहां उसके साथ जबरदस्ती की कोशिश की गई। लेकिन उसने होटल की बालकनी से नीचे छलांग लगाने की बात कही तो अफसर ने उसे छोड़ दिया।

पुलिस कमिश्‍नर ने डीजीपी को भेजी शिकायत

पुलिस कमिश्‍नर (सीपी) सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए शिकायत डीजीपी सुरेश अरोड़ा को भेज दी है। डीजीपी किसी पुलिस विभाग की किसी वरिष्ठ महिला अधिकारी को केस की जांच दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हरसिमरत कौर बोलींं- सिद्धू पाक का एजेंंट और कठपुतली, उसकी धुन पर नाच रहा

इंसाफ नहीं मिला तो हाईकोर्ट में करेंगे रिट:  वकील

युवती के वकील रवि महाजन ने बताया कि अगर पुलिस ने एआइजी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया तो वह इस संबंध में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

एआइजी उप्‍पल बोले- झूठ बोल रही है लड़की

दूसरी ओर, एआइजी रंधीर सिंह उप्पल ने युवती की ओर से लगाए गए आरोपों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि लड़की उनकी पहचान की है और वह इस समय झूठ बोल रही है। बुरी संगत में पड़ने के कारण वह उसे समझा रहे थे। परिवार चाहता है कि लड़की बुरी संगत छोड़ दे। लड़की की मां भी उनके संपर्क में हैं। शायद उनके समझाने में कुछ सख्ती ज्यादा हो गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.