संवाद सहयोगी, अमृतसर : कोविड-19 कोरोना वायरस ने पढ़ाने के तौर तरीके तो बदल दिए, साथ ही बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए सरकारी अध्यापकों ने ऑनलाइन समर कैंपों का आयोजन भी शुरू कर दिया है। लॉकडाउन में सरकारी सहित सभी स्कूलों में तालाबंदी है। ऐसे में घर बैठे ही ऑनलाइन ही अध्यापकों के साथ विद्यार्थी संपर्क में हैं। सरकारी स्कूल टाउन हाल ने ऑनलाइन समर कैंप की श्रृंखला शुरू की है। इसमें बच्चे कई तरह की प्रतियोगिताओं में शिरकत लेकर अपने व्यक्तित्व का विकास कर रहे हैं।

सरकारी सीसे स्कूल टाउन हाल माल मंडी में प्रिसिपल बलविदर सिंह की देखरेख में मैथ लेक्चरार मनीषा ने विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन समर कैंप लगाया।

मनीषा ने बताया कि समर कैंप के आयोजन का मुख्य उद्देश्य घर में समय व्यतीत कर रहे विद्यार्थियों की ऊर्जा सकारात्मक दिशा की ओर लगाना है। समर कैंप की सफलता को देखते हुए यह छुट्टियों में निरंतर जारी रहेगा। सुंदर लेखन, कुकिग, फोटोग्राफी, मास्क मेकिग, सेल्फी विद फैमिली, वेस्ट मटीरियल से वस्तु निर्माण मुकाबले का आयोजन किया गया। ऑनलाइन समर कैंप के दौरान कई प्रतियोगिताएं भी करवाई जा रही हैं। विद्यार्थियों को राजबीर कौर, प्रभजोत कौर, अवनीत कौर, रमा शर्मा, पूनम रानी, राजविदर कौर, सुनीता कुमारी, सिम्मी बेदी ने दिशा निर्देश भी दिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!