Move to Jagran APP

खालसा कॉलेज को चार नए वोकेशनल डिग्री कोर्सो की मिली मंजूरी

। खालसा कॉलेज को सेशन 2020-21 के लिए चार वोकेशनल डिग्री कोर्स करवाने की अनुमति मिली है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 12:37 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 12:37 AM (IST)
खालसा कॉलेज को चार नए वोकेशनल डिग्री कोर्सो की मिली मंजूरी
खालसा कॉलेज को चार नए वोकेशनल डिग्री कोर्सो की मिली मंजूरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

खालसा कॉलेज को सेशन 2020-21 के लिए चार वोकेशनल डिग्री कोर्स करवाने की अनुमति मिली है। कॉलेज बीवॉक फूड साइंस, बीवॉक आइटी, साफ्टवेयर डवलपमेंट, बीवॉक मीडिया व इंटरटेनमेंट, थियेटर व स्टेज क्राफ्ट के साथ-साथ बीवॉक टैक्सटाइल व हैंडलूम, टैक्सटाइल डिजाइन कोर्स में से कोई चार कोर्सो का चयन कर सकेगा।

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीसी) की हिदायत के अनुसार नेशनल स्किल डवलपमेंट क्वालीफिकेशन फ्रेमवर्क के तहत खालसा कॉलेज को मान्यता मिली है।

खालसा कॉलेज गवर्निंग कौंसिल (केसीजीसी) के आनरेरी सचिव राजिदर मोहन सिंह छीना ने कॉलेज के प्रिसिपल डॉ. महल सिंह सहित कोआर्डिनेटर खालसा कॉलेज स्किल डवलपमेंट सेंटर से संबंधित विभागों के मुखियों को बधाई दी हैं।

यूजीसी को 1.6 करोड़ का बनाकर भेजा था प्रोजेक्ट

कॉलेज के प्रिसिपल डॉ. महल सिंह ने बताया कि कॉलेज ने यूजीसी को 1.6 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट बनाकर भेजा था। इसके तहत ही कोर्स करवाने की अनुमति मिली है। इससे संबंधित सहायता राशि भी किश्तों में कॉलेज को प्राप्त होगी। इन कोर्सों की विशेषता यह है कि विद्यार्थी इसे एक साल, दो साल व तीन साल की अवधि में पूरा कर सकते हैं। इन कोर्सों के सर्टिफिकेट के माध्यम से विदेश जाने के इच्छुक विद्यार्थियों को भी विशेष तौर पर फायदा होगा।यह कोर्स विद्यार्थियों को रोजगार व स्वरोजगार के अवसर मुहैया करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि इन कोर्सो में दाखिला लेने के लिए 30 सितंबर तक विद्यार्थी कॉलेज में संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.