Move to Jagran APP

आधा घंटा घूमने के बाद कोलकाता की फ्लाइट जयपुर डायवर्ट

गहरी धुंध होने के चलते कोलकाता से आने वाली फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 12:22 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 06:07 AM (IST)
आधा घंटा घूमने के बाद कोलकाता की फ्लाइट जयपुर डायवर्ट
आधा घंटा घूमने के बाद कोलकाता की फ्लाइट जयपुर डायवर्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार तड़के गहरी धुंध होने के चलते कोलकाता से आने वाली फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया। यह फ्लाइट तड़के 4.30 बजे एयरपोर्ट के ऊपर पहुंची। विमान के पायलेट ने लैंड करने की कोशिश की, लेकिन इसमें असफल रहा। करीब 25 मिनट एयरपोर्ट के ऊपर चक्कर काटता रहा। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया। विमान को लैंड करवाने में पायलेट को आई दिक्कत कैट-3बी सिस्टम के मुकम्मल जानकारी नहीं होना था। हालांकि इस दौरान यहां पहुंची अन्य फ्लाइट्स ने अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड भी किया और यहां से फ्लाइटों ने उड़ान भी भरी। दोपहर करीब 12 बजे मौसम ठीक होने के बाद यह फ्लाइट जयपुर से अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची और यहां से श्रीनगर के लिए रवाना हो गई। क्या है केट -3 बी सिस्टम

loksabha election banner

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर करीब 90 करोड़ रुपये की लागत से कैट-3 बी सिस्टम दो साल पहले लगाया गया। इसकी मदद से कैट-3 बी सिस्टम का परीक्षण प्राप्त पायलेट गहरी धुंध और जीरो विजिबिलटी में भी विमान को सुरक्षित लैंड कर सकता है और उड़ान भी भरी जा सकती है।

एयरपोर्ट पर यात्री हुए परेशान

कोलकता के होटल कारोबारी नरिदर सिंह और उनकी पत्नी रजनी कौर ने बताया कि वे शादी समागम से शनिवार की सुबह वापस लौट रहे थे। उनकी फ्लाइट सुबह 9.45 बजे जाने थी। वे लोग एक घंटा पहले ही पहुंच गए। उन्हें पता चला कि फ्लाइट जयपुर चली गई है तो उन्हें व इस फ्लाइट से जाने वाले अन्य यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर दो बजे के बाद यह फ्लाइट श्रीनगर से लौटी और करीब 3.15 बजे इस फ्लाइट ने कोलकाता के लिए उड़ान भरी। कम विजिबिलिटी के चलते देरी से पहुंचीं कई फ्लाइटें एयरपोर्ट पर कम विजिबिलटी होने के चलते स्पाइस जेट की मुबंई-जम्मू फ्लाइट जम्मू में मौमस खराब होने के कारण डायवर्ट होकर सुबह 11.30 बजे अमृतसर पहुंची। यह फ्लाइट दोपहर 2.10 बजे जम्मू के लिए रवाना हुई। स्पाइस जेट की दुबई से सुबह 9.30 बजे वाली फ्लाइट 40 मिनट देरी से पहुंची। इसके अलावा एयर इंडिया की दिल्ली से दोपहर 1.30 बजे वाली फ्लाइट 1.50 बजे, स्पाइस जेट की मुंबई से दोपहर 2.55 बजे आने वाली वाली फ्लाइट सायं 3.20 बजे, एयर इंडिया की नांदेड़ से देर सायं 5.55 बजे वाली फ्लाइट रात 7.20 बजे एसजीआरडी एयरपोर्ट पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.