Move to Jagran APP

खालिस्‍तानी आतंकी का खुलासा- आइएसआइ की दीवाली से पहले पंजाब में आतंकी हमले की साजिश

पंजाब में दीवाली से पहले आतंकी हमला करने की पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ की साजिश है। यह खुलासा यहां पकड़े गए खालिस्‍तानी आतंकियों से पूछताछ में हुआ है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 08:34 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 08:34 AM (IST)
खालिस्‍तानी आतंकी का खुलासा- आइएसआइ की दीवाली से पहले पंजाब में आतंकी हमले की साजिश
खालिस्‍तानी आतंकी का खुलासा- आइएसआइ की दीवाली से पहले पंजाब में आतंकी हमले की साजिश

अमृतसर, [नवीन राजपूत]। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ इस साल दीवाली से कुछ दिन पहले पंजाब में आतंकी हमले की साजिश में जुटी है। उसकी साजिश 18 नवंबर 2018 को अमृतसर में निरंकारी भवन में हुए हैैंड ग्रेनेड हमले जैसी वारदात करने की है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार आतंकी गुरमीत सिंह से पूछताछ में सुरक्षा एजेंसियों को आइएसआइ की साजिश का पता चला है। उल्लेखनीय है कि आतंकी गुरमीत सिंह व उसके साथी विक्रम सिंह को बीते सप्ताह पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनसे हथियार भी बरामद किए थे जो पाकिस्तान से भेजे गए थे।  

prime article banner

आतंकी गुरमीत सिंह से पूछताछ में आइएसआइ की साजिश का पता चला

सुरक्षा एजेंसियों की जांच में सामने आया है कि गुरमीत को पाकिस्तान में बैठे उसके आका और आइएसआइ ने खालिस्तान मूवमेंट से जोड़ने के लिए युवाओं को उकसाने का टास्क दिया है। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि गुरमीत ने पूछताछ में बताया है कि उसे 30 साल तक के लड़के-लड़कियों को खालिस्तानी मूवमेंट से जोडऩे के लिए कहा गया है। पता लगाया जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले गुरमीत किन-किन लोगों के संपर्क में था ताकि उन लोगों को आगाह किया जा सके जिससे उनके बच्चे आतंकी गतिविधियों में लिप्त न हो सकें।

गुरमीत को दिया था युवाओं को खालिस्तानी मूवमेंट से जोडऩे का टास्क

सुरक्षा एजेंसियां यह भी पता लगाने में जुटी हैं कि गुरमीत पिछले दो साल में कितने युवाओं को खालिस्तानी मूवमेंट के लिए गुमराह कर चुका है। पता चला है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके करीबी दोस्त भूमिगत हो चुके हैं। अमृतसर देहाती के एसएसपी बिक्रम दुग्गल ने कहा कि दोनों आतंकियों ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं जिन पर पुलिस काम कर रही है।

 एनआइए ने डेरे में की पूछताछ

सुरक्षा एजेंसियों के एक अधिकारी ने बताया कि एनआइए (नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी) की टीम सीमावर्ती क्षेत्र के एक गर्म ख्याली डेरे पर पूछताछ के लिए पहुंची। एनआइए की चार गाडिय़ां डेरे के बाहर रुकीं। छह अफसरों ने डेरा प्रमुख से लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की। एनआइए ने किस मामले में पूछताछ की, इसके बारे में पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़ें: आखिर क्‍यों सामने नहीं आ रहे सिद्धू, 'अज्ञातवास' पड़ सकता है भारी, अब कुर्की-जब्‍ती की तैयारी

यह भी पढ़ें: जज्‍बे को सलाम: पति का छूटा काम तो पंजाब की महिला सरपंच खेतों में करने लगीं धान की रोपाई 

यह भी पढ़ें: 'ट्रैक्‍टर वाली' सरपंच: सिर पर चुन्‍नी बांध कर खेतों की करती हैं जुताई, गांव का भी पूरा ध्‍यान

यह भी पढ़ें: यादों में रह गई बातें: 'हौसले' की बात करते-करते 'हौसला' तोड़ बैठे सुशांत राजपूत

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.