Move to Jagran APP

बेंसमेट खोदाई से हादसे का मामला: शुक्रवार को पूरी नहीं हुई जांच, अभी रिपोर्ट में दो दिन और लगेंगे

बेसमेंट की तय मंजूरी से अधिक गहराई में खोदाई करने से हुए हादसे की जांच तय समय यानी शुक्रवार तक पूरी नहीं हो पाई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 11:30 AM (IST)
बेंसमेट खोदाई से हादसे का मामला: शुक्रवार को पूरी नहीं हुई जांच, अभी रिपोर्ट में दो दिन और लगेंगे
बेंसमेट खोदाई से हादसे का मामला: शुक्रवार को पूरी नहीं हुई जांच, अभी रिपोर्ट में दो दिन और लगेंगे

जागरण टीम, अमृतसर: रेलवे स्टेशन के नजदीक ग्रैंड होटल के पास नया होटल बनाने के लिए बेसमेंट की तय मंजूरी से अधिक गहराई में खोदाई करने से हुए हादसे की जांच तय समय यानी शुक्रवार तक पूरी नहीं हो पाई। एसडीएम-2 हरप्रीत सिंह इस मामले में अब एक्सपर्ट से राय ले रहे हैं कि हादसा किन कारणों से हुआ है। वहीं अभी इसकी जांच में करीब दो दिन का समय और लग सकता है। इस हादसे में निगम अधिकारियों की लापरवाही सामने आ रही है। ऐसे में उन पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन का कहना है कि बीच में अधिकारी बदल गए थे, जिसके चलते जांच में एक-दो दिन का समय लग सकता है। एसडीएम-2 कुछ एक्सपर्ट की राय ले रहे हैं। इस बाबत उनकी बात भी हुई है। उन्हें जांच रिपोर्ट जल्द देने के लिए कहा गया है। उल्लेखनीय है कि होटल ग्रैंड के नजदीक एक नया होटल बनाया जा रहा है। इसके लिए होटल मालिक की तरफ से बेसमेंट के लिए खोदाई की गई थी, जोकि 60 फुट के करीब पहुंच गई। इसी कारण 12 मई को आस-पास के लोगों के घरों की दीवारों में दरारे आ गई और जमीने तक भी धंस गई थी। तभी से लोग भी अपने घरों के बाहर रहकर ही राते गुजार रहे हैं। पहले इस मामले की जांच एडीसी संजीव शर्मा कर रहे थे, लेकिन उन्होंने जांच बीच में ही छोड़ दी। इसके पश्चात एसडीएम-2 को जांच सौंपी गई है। खतरा बनी दीवार को गिराने में जुटी निगम की टीम

रेलवे स्टेशन के सामने ग्रैंड होटल की असुरक्षित इमारत को हटाने का काम शुक्रवार को भी जारी रहा। नगर निगम के म्यूनिसिपल टाउन प्लानर (एमटीपी) विभाग द्वारा खस्ताहाल दीवार गिरने के लिए विशेषज्ञ टीम मशीनरी से काम कर रही है। एटीपी परमिदरजीत सिंह का कहना है कि खस्ताहाल होटल की दीवार गिराने के लिए विभाग ने मशीनरी के साथ कर्मचारी लगा रखे हैं। गुरु नानक कालोनी वासियों के घरों की मरम्मत के मकसद बिल्डर ने बेसमेंट से मिट्टी निकालना शुरू किया है, क्योंकि लोगों के साथ उनका एग्रीमेंट हो रहा है, ताकि उनके दोबारा मकान बनवाकर दिए जा सकें। वहीं निर्माणाधीन होटल मालिक विजय शर्मा का कहना है कि मकानों को दोबारा बनवाने के साथ-साथ जो रिपेयर होने वाले हैं, उनका एग्रीमेंट दे दिया गया है, जिसका लोगों की तरफ से आज तक कोई जवाब नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.