Move to Jagran APP

Punjab Celebrating Yoga Day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पंजाब में कई कार्यक्रम आयोजित, अटारी वाघा बॉर्डर पर BSF के जवानों ने किया योग

Punjab Celebrating Yoga Day 2024 इंटरनेशनल योग दिवस पर पंजाब में विभिन्न जगहों पर योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। सभी लोग स्वस्थ्य रहने के लिए योग कर रहे हैं। निक जागरण पंजाबी जागरण तथा योग पथ संस्थान की ओर से बीएमसी चौक के निकट स्थित माडर्न कालोनी पार्क में 21 जून शुक्रवार को इंटरनेशनल योग दिवस मनाया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Fri, 21 Jun 2024 08:31 AM (IST)
Punjab Celebrating Yoga Day 2024 Live: अटारी वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने किया योग।

जागरण संवाददाता, जालंधर। International Yoga Day 2024: इंटरनेशनल योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को राज्य में विभिन्न संस्थाओं की ओर से योग शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। अटारी वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों व अधिकारियों ने किया योग। दैनिक जागरण, पंजाबी जागरण तथा योग पथ संस्थान की ओर से बीएमसी चौक के निकट स्थित माडर्न कालोनी पार्क में 21 जून शुक्रवार को इंटरनेशनल योग दिवस मनाया जा रहा है।

जिला प्रशासन की ओर से आयुर्वेद विभाग के सहयोग से इंटरनेशनल योग दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन ईएसआई अस्पताल में किया जा रहा है। पतंजलि योग पीठ की ओर से इंटरनेशनल योग दिवस को श्री देवी तालाब मंदिर के भगवान श्री राम हाल में योग महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।

शिविर में लोगों ने किया योग

इंटरनेशनल योग दिवस पर रेडिसन एनक्लेव पार्क फ्रेंड्स कॉलोनी में भारतीय विकास परिषद जालंधर गौरव की ओर से आयोजित शिवर में लोगों ने किया योग।

भारतीय योग संस्थान की ओर से आयोजित शिवर में आदर्श नगर पार्क में लोगों ने किया योग। जिला प्रशासन, आयुर्वेद विभाग तथा ईएसआई की ओर से आयोजित जिला स्तरीय इंटरनेशनल योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान

योग से निरोग का संदेश

जिला प्रशासन की ओर से दसवां अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस कंपनी बाग में मनाया गया। इस दौरान विधायक जीवन जोत कौर, एडीसी ज्योति बाला, एसडीएम मनकंवल सिंह चाहल ने योगा कर निरोग रहने का संदेश दिया। नंगल के आर्य समाज मंदिर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग साधना करते हुए लोग।

योग कर झूमे लोग

जिला प्रशासन ,आयुर्वेद विभाग तथा ईएसआई की ओर से आयोजित जिला स्तरीय इंटरनेशनल योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान करते हुए लोग। नंगल के सतलुज पार्क में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था, भारतीय जन औषधि केंद्र व एनजीओ ग्रीन अर्थ संस्था के योग कार्यक्रम में लोगों ने किया योगा। खालसा कॉलेज में योग गुरु मोहन लाल NCC कैडेटों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योगासन करवाया।

योग अपनाने की अपील

भारतीय योग संस्थान की ओर से प्रभाकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में योग दिवस मनाया गया इस अवसर पर सैकड़ो लोगों ने योग आसान करके अपने शरीर को स्वस्थ बनाने की पहल की और दूसरों को भी योग अपनाने की अपील की। नंगल में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की ओर से आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में चीफ इंजीनियर चरण प्रीत सिंह व अन्य अधिकारियों ने किया योग।

तन-मन रहता है स्वस्थ

मोगा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर शुक्रवार को सुबह विभिन्न स्थानों पर योग गुरुओं की ओर से योग साधकों को योग की क्रिया करवाते हुए बीमारियों से दूर रहने का संदेश दिया उन्होंने कहा कि योग से न केवल शरीर और मन स्वस्थ्य रहता है, बल्कि आयु को भी 100 साल तक ले जाया सकता है।