जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरुनानक देव अस्पताल में मरीजों को किराए की चारपाई लेनी पड़ती है। 1200 बेड वाले इस अस्पताल में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, पर सरकार सुविधाएं प्रदान नहीं कर रही। शनिवार को इस अस्पताल में कई लोग किराए की चारपाई लेकर पहुंचे। इस दौरान आम आदमी पार्टी यूथ विग के प्रधान वेदप्रकाश बबलू ने उनसे पूछा तो पता चला कि ये चारपाई वो अस्पताल में दाखिल अपने मरीजों के लिए ले जा रहे हैं, क्योंकि अंदर बेड फुल हैं।

वेदप्रकाश बबलू ने बताया कि मजीठा रोड पर मिलने वाली इस चारपाई का किराया प्रतिदिन 40 रुपये है, जबकि दुकानदार सिक्योरिटी के रूप में 1000 रुपये पहले ही जमा करवा लेता है।

बबलू ने बताया कि वह हर शनिवार को अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर धरना लगाकर यह मामला सरकार के ध्यान में ला रहे हैं। इस दौरान बुजुर्ग भगवान सिंह ने बताया कि वह बीती रात गांव शंकरपुर पटियाला से इलाज के लिए एक नंबर वार्ड में दाखिल हुआ था। उसे बेड नहीं मिला। हमने बेड बाहर से किराए पर लिया। बबलू के अनुसार इससे बड़ी शर्म की बात और क्या हो सकती है कि सरकारी अस्पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिलते। दवाएं व सर्जिकल सामान भी मरीजों को बाहर से खरीदना पड़ता है। इस मामले में वह अधिकारियों से मिलकर अवगत करवाएंगे। यदि मरीजों को सुविधाएं न दी गईं तो संघर्ष और तेज किया जाएगा। इस अवसर पर संदीप शर्मा, अजय कुमार, रेगर दयाल, पलविदर सिंह, राजविदर सिंह आदि उपस्थित थे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!