Move to Jagran APP

पांच साल से भटक रहे 48 प्लॉटधारकों के खिले चेहरे

शुक्रवार को 97 एकड़ स्कीम के रिहाइशी प्लॉटों के लाभपात्रियों को उसी स्कीम में नई जगह दे दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 12:38 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 12:38 AM (IST)
पांच साल से भटक रहे 48 प्लॉटधारकों के खिले चेहरे
पांच साल से भटक रहे 48 प्लॉटधारकों के खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी अगवाई में शुक्रवार को 97 एकड़ स्कीम के रिहाइशी प्लॉटों के लाभपात्रियों को उसी स्कीम में नई जगह दे दी गई। पिछले पांच सालों से लोग न्याय के लिए भटक रहे थे। ट्रस्ट कार्यालय में निकाले गए ड्रा में 48 प्लॉटों की री-अलॉटमेंट की गई। बस्सी ने कहा कि लोगों को सुविधाएं देना हमारा मकसद है।

loksabha election banner

ट्रस्ट कार्यालय में 97 एकड़ स्कीम के तहत 48 प्लॉटों के परिवारों के चेहरों में एक अलग-सी खुशी थी। पांच साल की लड़ाई को चेयरमैन बस्सी द्वारा सिर्फ पांच महीने में निपटाने पर उन्होंने उनका भी धन्यवाद किया। ट्रस्ट अधिकारियों व लोगों द्वारा निकाले गए ड्रा के बाद री-अलॉटमेंट की गई। बस्सी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह तथा लोकल बॉडी मंत्री ब्रह्म मोहिद्रा का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह पीड़ित परिवारों की मदद में कारगर साबित हुए हैं। ड्रा के समय तहसीलदार लखविदर सिंह, ईओ परमिदर सिंह गिल, एसई राजीव सेखड़ी, लॉ अफसर गौतम मजीठिया, ऑडिटर अरविदर सिंह भट्टी, टाउन प्लानर सोनू महेन्द्रू सहित सभी अधिकारी मौजूद थे।

दो सालों में करना होगा निर्माण

उन्होंने बताया कि जिनके प्लॉट बदले गए हैं उनकी अलॉटमेंट लेटर के समय से दो साल तक बिना जुर्माने तक इमारत का निर्माण करने की इजाजत होगी। जिन खरीददारों ने पहले नक्शे पास करवाए हुए हैं अगर वह ट्रस्ट को 31 मार्च 2020 से पहले नक्शा रिन्यू करवाने के लिए अपील करता है तो इनकी कोई फीस नहीं ली जाएगी।

क्षेत्र में छह महीने में होगी डेवलपमेंट

बस्सी ने कहा कि जहां यह प्लॉट अलॉट किए गए है, वहां अगले छह महीने में डेवल्पमेंट करवा दी जाएगी। हालांकि लोगों ने अधिकारियों पर आरोप भी लगाए कि 97 एकड़ स्कीम में अब तक डेवलपमेंट नहीं हो सकी है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। चेयरमैन ने उन्हें विश्वास दिलवाया कि अब ऐसा नहीं होगा। जल्द विकास के काम शुरू होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.