Move to Jagran APP

कनाडा से लौटे पति ने पत्नी के मुंह में ठूंसा जहरीला पदार्थ, गंभीर

अमृतसर कनाडा से लौटे एक व्यक्ति ने अपनी मां, बहन व भाभी के साथ मिलकर अपनी पत्नी को जहरीला पदार्थ देकर मारने का प्रयास किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:19 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:19 AM (IST)
कनाडा से लौटे पति ने पत्नी के  मुंह में ठूंसा जहरीला पदार्थ, गंभीर
कनाडा से लौटे पति ने पत्नी के मुंह में ठूंसा जहरीला पदार्थ, गंभीर

-कुछ दिनों बाद मिलनी थी कनाडा की नागरिकता, गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपित अपनी मां, बहन व भाभी सहित फरार

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अमृतसर

कनाडा से लौटे एक व्यक्ति ने अपनी मां, बहन व भाभी के साथ मिलकर अपनी पत्नी को जहरीला पदार्थ देकर मारने का प्रयास किया है। गंभीर हालत में उसे एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर महिला के पति, सास, ननद व छोटी देवरानी के खिलाफ हत्या प्रयास, दहेज प्रताड़ना सहित अन्य धाराओं में पर्चा दर्ज कर लिया है।

न्यू अमृतसर फ्लैटों में रहने वाली कंवलजीत कौर पत्नी मनप्रवेश ¨सह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साल 2006 में उसकी शादी ज¨तदर ¨सह के लड़के मनप्रवेश ¨सह के साथ हुई थी। उसका पति कनाडा में रहता है। इस दौरान उसकी सास व परिवार के अन्य लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहे। उसने बताया कि 17 जनवरी 2019 को उसका पति कनाडा से अमृतसर लौट आया और वह भी अपनी मां सुख¨वदरजीत कौर, बहन गगनप्रीत कौर तथा छोटी भाभी मनप्रीत कौर के साथ मिलकर मारपीट करने लगा।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 12 फरवरी को उसने रामपुरा जीता से अपनी मां हर¨जदर कौर को बुला लिया। उसी दौरान ही रात करीब 8 बजे उसका पति अपनी मां, बहन व भाभी के साथ मिलकर उसे जबरदस्ती बाथरूम के अंदर ले गया और जबरदस्ती उसके मुंह में जहरीला पदार्थ डाल दिया। तो उसकी मां ने उसे तुरंत एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवा दिया। जांच अधिकारी एएसआइ रमेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपित पति मनप्रवेश ¨सह, उसकी मां सुख¨वदरजीत कौर, बहन गगनप्रीत कौर तथा दुबई में रहने वाले गुरप्रवेश की पत्नी मनप्रीत कौर (छोटी भाभी) के खिलाफ केस दर्ज करके छापेमारी की, लेकिन सभी आरोपित अपने घर से फरार हो चुके हैं। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित मनप्रवेश ¨सह ने कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन दिया है और अगले कुछ दिनों में उसे विदेशी नागरिकता मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपित अगर पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया तो उसके खिलाफ एलओसी जारी करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.