Move to Jagran APP

बेअदबी करवाने व बरगाड़ी कांड के दोषियों को बचा रही कैप्टन सरकार : हिन्दू महासभा

अमृतसर हिन्दू महासभा राष्ट्रवादी ने मांग की है कि पंजाब सरकार श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करवाने और बरगाड़ी कांड के मुख्य दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 12:21 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 12:21 AM (IST)
बेअदबी करवाने व बरगाड़ी कांड के दोषियों  को बचा रही कैप्टन सरकार :  हिन्दू महासभा
बेअदबी करवाने व बरगाड़ी कांड के दोषियों को बचा रही कैप्टन सरकार : हिन्दू महासभा

— कैप्टन अम¨रदर ¨सह वायदे के अनुसार जस्टिर रंजीत ¨सह कमीशन की जांच रिपोर्ट पर करे दोषियों पर कार्रवाई

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अमृतसर

हिन्दू महासभा राष्ट्रवादी ने मांग की है कि पंजाब सरकार श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करवाने और बरगाड़ी कांड के मुख्य दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे। इसमें जिन लोगों के नाम सामने आ रहे हैं उन सभी को बेअदबी करवाने की घटनाओं का दोषी मान सख्त सजाएं दी जाएं।

हिन्दू महासभा राष्ट्रवादी के अध्यक्ष एडवोकेट गगनदीप भाटिया और महासचिव राज¨वदर राजा ने कहा कि बेअदबी की घटनाओं और बरगाड़ी कांड की जांच के लिए कैप्टन अम¨रदर ¨सह की सरकार ने विधान सभा चुनाव से पहले एलान किया था कि बरगाड़ी कांड समेत राज्य में हुई श्री गुरु ग्रंथ की बेअदबी की घटनाओं की जांच करवाई जाएगी। कैप्टन सरकार ने इन मामलों को लेकर जस्टिस रंजीत ¨सह कमीशन का गठन किया। पहले तो सरकार के इस कमिशन ने जांच में निर्धारित से अधिक समय लगा दिया। जब कमिशन की ओर से जांच का काम मुकम्मल करके रिपोर्ट को पंजाब के मुख्यमंत्री के पास सौंपी गई और विधान सभा में भी इस पर बहस मुकम्मल हो चुकी है तो फिर दोषियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करने के लिए देरी क्यों की जा रही है। इससे पहले जस्टिर जोरा ¨सह कमीशन की रिपोर्ट भी सरकार को पेश की जा चुकी है। इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। क्योंकि जस्टिर जोरा ¨सह और जस्टिस रंजीत ¨सह कमीशन की रिपोर्टें लगभग एक जैसी ही है। दोनों रिपोर्टों में दोषी भी एक ही सामने आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि पंजाब सरकार इस मामले के दोषियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई नहीं करना चाहती। यही कारण है कि दोषियों को बचाने के लिए अब पंजाब पुलिस की स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम बना कर दोषियों को समय दिया जा रहा है। ताकि वह अपने बचाव के लिए कोई रास्ता निकाल सकें।

हिन्दू महासभा नेताओं ने कहा कि अगर सरकार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न की तो पंजाब के लोग कैप्टन सरकार को माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार को अपने वायदे के अनुसार जांच रिपोर्ट के अनुसार जो भी लोग आरोपित हैं उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करनी चाहिए। अगर सरकार कार्रवाई नही करती है तो यह स्पष्ट हो रहा है कि वह बरगाड़ी के दोषियों को बचा रही है। अब समय आ गया है कि सरकार को इस मामले में किसी भी तरह की ढुलमुल नीति नहीं अपनानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.