Move to Jagran APP

हरवंत ने कबूला-महीना पहले रच ली थी पत्नी, बेटों और बेटी की हत्या की साजिश

पत्नी दविदरपाल कौर बेटे वकील ओंकार सिंह लवरूप सिंह और बेटी शरणदीप कौर की हत्या की साजिश रच ली थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 12:19 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 12:19 AM (IST)
हरवंत ने कबूला-महीना पहले रच ली थी पत्नी, बेटों और बेटी की हत्या की साजिश
हरवंत ने कबूला-महीना पहले रच ली थी पत्नी, बेटों और बेटी की हत्या की साजिश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : तेड़ा खुर्द गांव के हरवंत सिंह ने एक महीना पहले ही पत्नी दविदरपाल कौर, बेटे वकील ओंकार सिंह, लवरूप सिंह और बेटी शरणदीप कौर की हत्या की साजिश रच ली थी। कारण, परिवार के उक्त चारों सदस्य उसके अवैध संबंधों में लगातार रोड़ा बन रहे थे। जांच में सामने आया कि वकालत कर चुका ओंकार सिंह अपने पिता की करतूतों से इस कदर परेशान हो चुका था कि वह रिश्तेदारों से पैसे एकत्र कर विदेश चला जाना चाहता था। विदेश जाने के बाद वह अपनी मां और छोटे भाई को भी वहीं ले जाने वाला था। चारों हत्याओं के मास्टर माइंड हरवंत सिंह ने उक्त बातें पुलिस हिरासत में बताई। एसएसपी देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि फिलहाल सभी चारों आरोपित हरवंत सिंह, उसका रिश्तेदार कुलदीप सिंह, सोनू सिंह और रछपाल सिंह 26 जून तक पुलिस रिमांड पर हैं।

loksabha election banner

सोमवार सुबह पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी ने बताया कि मामले में हरवंत सिंह की प्रेमिका की तलाश जारी है। 16 जून की रात परिवार के चारों सदस्यों को मौत के घाट उतारने के बाद हरवंत सिंह अपने साथियों के साथ मिलकर सभी शवों को बोरियों में डालकर नहर किनारे ले गया। वहीं बोरियों में इंटे भरी गई और फिर पानी में चारों शव पानी में फेंक दिए गए। हरवंत सिंह ने पहले से ठान रखा था कि वह आने वाले दिनों में अपने घर में हत्याएं करने वाला है। इसके लिए उसने कुछ दिन पहले दो अवैध पिस्तौल भी खरीदे थे, लेकिन वारदात को अंजाम देने के लिए उसने लकड़ी के डंडों की ही सहायता ली। वारदात को अंजाम देने से पहले सभी चारों हत्यारोपितों ने अपने-अपने लक्ष्य तय कर लिए थे। पुलिस हिरासत में हरवंत सिंह ने बताया कि पत्नी दविदरपाल कौर की हत्या करते समय उसके एक बार भी हाथ नहीं कांपे। वह देख रहा था कि उसका रिश्तेदार कुलदीप सिंह ने ओंकार सिंह, सोनू सिंह लवरूप सिंह और रछपाल सिंह उसकी बेटी पर डंडों से लगातार प्रहार करते जा रहे थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.