Move to Jagran APP

भाजपा से नाराज हर्ष खन्ना ने प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी की पंजाब कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य हर्ष खन्ना ने पार्टी नेताओं से क्षुब्ध होकर प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 07:28 PM (IST)
भाजपा से नाराज हर्ष खन्ना ने प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा
भाजपा से नाराज हर्ष खन्ना ने प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी की पंजाब कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य हर्ष खन्ना ने पार्टी नेताओं से क्षुब्ध होकर प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। खन्ना ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व सांसद श्वेत मलिक को पत्र लिखकर साफ कहा है कि उन्होंने पार्टी की जिस शिद्दत से सेवा की, उसके बदले उन्हें नजरअंदाज किया जाता रहा है। लगता है कि अब पार्टी को उनकी जरूरत नहीं।

सांसद श्वेत मलिक व अमित शाह को लिखे पत्रों में हर्ष खन्ना ने कहा कि मैंने कभी भी पार्टी से अपने निजी हित के लिए कुछ नहीं मांगा। इसके विपरीत पार्टी के हर कार्यक्रम आंदोलन में अपने परिवार व कारोबार को छोड़कर हिस्सा लिया, लेकिन मुझे नजरअंदाज ही किया गया। जब मैं किसी वर्कर की समस्या लेकर अपने स्थानीय नेताओं के पास जाता, तो वह मुझसे बात करना तो दूर मिलने से भी इंकार कर देते। स्थानीय नेता सत्ता के नशे में इतना चूर हैं कि इन्हें पुराने और कर्मठ कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं।

मेरे पिता स्व. रामलाल खन्ना पंजाब में जनसंघ की स्थापना के समय संस्थापक सदस्यों में से एक थे। कुछ स्वार्थी नेताओं की वजह से आज पार्टी की छवि खराब हो रही है, जिसका खामियाजा पंजाब विधानसभा एवं नगर निगम चुनाव में हमने भोगा। नेताओं की आपसी गुटबंदी के कारण पंजाब का ईमानदार कार्यकर्ता बिखरा हुआ है। दुख का विषय है कि पार्टी के नेताओं को चापलूसों और अमीर लोगों की जरूरत है। जिस पार्टी को मेरे पिता और परिवार ने खून से सींचा, वहां मेरे जैसे कार्यकर्ता की जरूरत ही नहीं। निगम चुनाव में मैंने टिकट के लिए आवेदन किया, तब भी टिकट जारी होने के बाद काट दी गई। फिर भी मैंने पूरी निष्ठा से काम किया, पर अब

ऐसे माहौल में मेरे लिए पार्टी में काम करना मुनासिब नहीं। इन सारे हालात के विषय में मैंने आपको पत्र लिखकर अवगत करवाया, लेकिन आपने भी जवाब देना ठीक नहीं समझा। ऐसे हालात में मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.