Move to Jagran APP

गुरु बाजार लूटकांड - 20 दिन पहले खबरी ने दिया था पुलिस को अलर्ट!

अमृतसर गुरु बाजार लूटकांड की सूचना पुलिस को वारदात से लगभग 20 दिन पहले लग गई थी। यही नहीं, हिरासत में लिए गए एक मुखबीर के मार्फत पुलिस अधिकारी को यह भी पता लग गया था कि गैंगस्टर करण मस्ती और शुभम अपने गिरोह के साथ ¨हदुस्तानी बस्ती में रहने वाले एक युवक की हत्या करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि लगभग 18 दिन पहले करण मस्ती गिरोह के साथ ¨हदुस्तानी बस्ती में पहुंचा था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 08:40 PM (IST)
गुरु बाजार लूटकांड - 20 दिन पहले खबरी ने दिया था पुलिस को अलर्ट!
गुरु बाजार लूटकांड - 20 दिन पहले खबरी ने दिया था पुलिस को अलर्ट!

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

गुरु बाजार लूटकांड की सूचना पुलिस को वारदात से लगभग 20 दिन पहले लग गई थी। यही नहीं, हिरासत में लिए गए एक मुखबीर के मार्फत पुलिस अधिकारी को यह भी पता लग गया था कि गैंगस्टर करण मस्ती और शुभम अपने गिरोह के साथ ¨हदुस्तानी बस्ती में रहने वाले एक युवक की हत्या करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि लगभग 18 दिन पहले करण मस्ती गिरोह के साथ ¨हदुस्तानी बस्ती में पहुंचा था। लेकिन उसने जिसे ठिकाने लगाना था वह व्यक्ति उस समय वहां नहीं था। बताया जा रहा है कि एक बड़े अधिकारी को जानकारी दे दी गई थी कि गैंगस्टर मस्ती शहर के किसी इलाके में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। बावजूद इसके लूट की वारदात हो गई। इस तरह हुई गुरु बाजार लूट कांड

शनिवार की रात प्रेम कुमार एंड संस के शोरूम के अंदर सबसे पहले करण मस्ती और अंग्रेज ¨सह पहुंचे थे। उन्होंने सोने की चैन मांगी और संदेह होने पर दुकान मुलाजिम ने अन्य मुलाजिम को कुछ बताने का प्रयास किया। गैंगस्टर परिस्थितियां समझ गए और उन्होंने बाहर इंतजार कर रहे शुभम और दो अन्य युवकों को अंदर बुला लिया और चंद मिनट के भीतर ही वारदात को अंजाम दे दिया।

डबल क्रास कर रहा था मुखबीर

गैंगस्टरों से संपर्क में रहने वाले पुलिस के मुखबीर ने सीआइए स्टाफ की हिरासत में कई राज उगले हैं। बताया जा रहा है मुखबीर कुछ दिन पहले गुरदीप हत्याकांड में वांछित अंग्रेज ¨सह के संपर्क में था। गुरु बाजार लूटकांड से एक रात पहले वह मुखबीर के घर पर ही रुके थे। लेकिन पुलिस को इसकी भनक नहीं थी कि उनका मुखबीर डबल क्रास कर रहा है।

यह है मामला

गुरु बाजार स्थित प्रेम कुमार एंड संस के शोरूम से उक्त गैंगस्टरों ने गोलियां चलाकर शनिवार की रात 3.20 करोड़ रुपये लूट लिए थे। वारदात से पहले कोतवाली थाना प्रभारी परवेश चोपड़ा ने कारोबारियों के साथ उनकी सुरक्षा को लेकर बैठक की थी। बैठक खत्म हुए एक घंटा भी नहीं हुआ था कि गैंगस्टर ने गोलियां चलाते हुए वारदात को अंजाम दे डाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.