Move to Jagran APP

गुरु बाजार में गोलिया चलाकर 7.50 करोड़ की लूट, पाच नकाबपोश डीवीआर भी ले भागे

अमृतसर : शहर की प्रसिद्ध गुरु बाजार को लुटेरा गिरोह के सदस्यों ने शनिवार की रात एक बार फिर अपना शिकार बनाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 01:04 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 01:04 AM (IST)
गुरु बाजार में गोलिया चलाकर 7.50 करोड़ की लूट, पाच नकाबपोश डीवीआर भी ले भागे
गुरु बाजार में गोलिया चलाकर 7.50 करोड़ की लूट, पाच नकाबपोश डीवीआर भी ले भागे

जागरण संवाददाता अमृतसर : शहर की प्रसिद्ध गुरु बाजार को लुटेरा गिरोह के सदस्यों ने शनिवार की रात एक बार फिर अपना शिकार बनाया। इस बार 5 से 7 नकाबपोश लुटेरों ने चौरस्ती अटारी स्थित प्रेम कुमार एंड संस के शोरूम में घुसकर 7.50 करोड़ के सोने के गहने और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। यही नहीं लुटेरे फरार होते समय दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों से जुड़ी डीवीआर भी लेकर भाग गए। इसके बाद लुटेरों ने इलाके में दहशत फैलाने के लिए दर्जन पर हवा में फायर किए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सभी नकाबपोश लुटेरे सुनसान अकाली मार्केट की तरफ फरार हो गए। गोलिया चलते देख बाजार के किसी दुकानदार ने उनके पीछे भागने का प्रयास तक नहीं किया। फिलहाल पुलिस आशका जता रही है कि कुख्यात गैंगस्टर मस्ती नहीं अपने साथियों के साथ मिलकर उक्त लूट की वारदात को अंजाम दिया है। वारदात के बारे में पता चलते ही एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया, और कोतवाली थाने के प्रभारी परवेज चोपड़ा मौके पर पहुंच गए! पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा के फोटोस निकलवा रही है। एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि प्राथमिक जाच और पूछताछ में सामने आया है कि लूटपाट करने वाला गैंगस्टर करण कुमार उर्फ मस्ती ही है। फिलहाल जाच करवाई जा रही है। उधर स्वर्णकार संघ के प्रधान अश्वनी काले शाह ने ने घटना के बाद मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को बताया कि लूट 7 से 7.50 करोड़ के बीच बताई जा रही है। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाजार में प्रेम कुमार एंड संस तीन मंजिला इमारत में अपना सोने के गहनों का कारोबार करते हैं। होलसेल गहनों का कारोबार करने वाले सुनारों के पास शनिवार के दिन अक्षर कैसे ज्यादा पहुंचता है। शनिवार रात 7:45 बजे तक प्रेम कुमार की दुकान पर कैश और गहने काफी पहुंच चुके थे। बताया जा रहा है कि प्रेमकुमार तीसरी मंजिल पर गहनों का हिसाब कर रहे थे! तीन मुलाजिम शोरूम बंद करने की तैयारी कर रहे थे। इस बीच दो युवक शोरूम के अंदर घुसे और एक सोने की चेन दिखाने के लिए कहने लगे! काउंटर के पास बैठा शोरूम का मुलाजिम पहले ही देख चुका था किअंदर आने वाले 2 युवकों के 3 साथी पहले से बाहर खड़े हैं। संदिग्ध लोग लगने पर वह सोने की चेन दिखाने वाले युवक के पास गया और उसके कान में कुछ बताने लगा। इस बीच दोनों लुटेरे भाग गए और उन्होंने बाहर खड़े अपने तीनों साथियों को दुकान के आने का इशारा कर दिया। तीन लुटेरों ने अपनी जेब से पिस्तौल निकाली और तीनों मुलाजिमों पर तान दी। फिर लुटेरों ने शोरूम के अंदर रखें सोने के कीमती गहने एक बैग में डालें फिर काउंटर की तरह बढ़कर गले में रखे लाखों रुपए भी लूट लिए। पहले वाले दो लुटेरों ने अभी अपने मुंह बाधे और दुकान के बाहर निकलते ही हवा में कई फायर करते हुए अकाली मार्केट अकाली मार्केट की तरफ फरार हो! प्रताप मराठा से लूट के बाद कुछ दिन ही दिखे बाजार में सुरक्षा

loksabha election banner

गुरु बाजार में मई महीने में हुए प्रताप मराठा लूट काड के बाद व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस सुरक्षा का आश्वासन दिया था। घटना के कुछ दिन बाद तक पुलिस टीम वहा दिखी और फिर गायब हो गई। घटनास्थल पर मौजूद व्यापारियों ने बताया कि पिछले दो-तीन महीने से गुरु बाजार में पुलिस की गश्त बिल्कुल बंद हो गई चुकी है।

दो रिक्शा चालकों पर भी शक

व्यापारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से चौक में दो रिक्शाचालक अक्सर डेरा जमाए बैठे रहते हैं। सवारी के आने पर भी वह किसी जगह पर जाने को तैयार नहीं होते। दुकानदार भी उन्हें कई बार रिक्शा पर बैठा कर कहीं छोड़ देने की बात कह चुके हैं। रिक्शा चालकों का भी होलिया खंगाल रही है पुलिस।

एडीसीपी वालिया को मिली किसी के मोबाइल में फुटेज

पता चला है कि एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया को घटना के 25 मिनट बाद ही घटना से जुड़े संदिग्धों की फोटोस मिल चुकी है। बताया जा रहा है कि फोन आसपास के किसी व्यापारी का ही है। पुलिस के सूत्र ने बताया है कि फुटेज उक्त लूट काड को हल करने में काफी कारगर साबित होगी! .

कई बार गच्चा दे चुका है करण मस्ती

गौर रहे कुख्यात गैंगस्टर करण कुमार और मस्ती गैंगस्टर बॉबी मल्होत्रा, गैंगस्टर जग्गू भगवान पुरिया और गैंगस्टर सारज मिंटू के इशारे पर काम कर रहा है! मस्ती दिसंबर महीने में कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस हिरासत से फरार हो गया था! इसके बाद आरोपी ने गुरु बाजार के सोना व्यापारी प्रताप मराठा अपना शिकार बना कर 32 लाख का सोना और नगदी लूट ली थी! इस घटना के कुछ दिन बाद 4 जून को मस्ती में अपने गैंग के साथ काग्रेसी पार्षद गुरदीप सिंह उर्फ पहलवान की दंगल में गोलिया मारकर हत्या कर दी थी! आज तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई ह।ै


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.