Move to Jagran APP

कांग्रेस प्रत्याशी औजला ने एयरपोर्ट पर ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी ली

अमृतसर श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला ने स्वीप टीम से ईवीएम और वीवीपैट आपरेट करने की ट्रेनिग ली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 12:41 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 12:41 AM (IST)
कांग्रेस प्रत्याशी औजला ने एयरपोर्ट पर ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी ली
कांग्रेस प्रत्याशी औजला ने एयरपोर्ट पर ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी ली

फोटो-17,18

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अमृतसर

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला ने स्वीप टीम से ईवीएम और वीवीपैट आपरेट करने की ट्रेनिग ली। अमृतसर सेगमेंट 02 और विधानसभा हलका राजासांसी के सहायक रिटर्निग अधिकारी जश्नजीत सिंह की देखरेख में एयरपोर्ट पर लगातार जागरूकता कैंप लगाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे गुरजीत औजला हेल्प डेस्क पर गए। वहां तैनात स्वीप टीम सदस्यों से मिले और ईवीएम व वीवीपैट की जानकारी ली। टीम के सदस्यों ने उन्हें बताया कि ईवीएम में वोट डालने के बाद वीवीपैट का क्या फंक्शन है और पारदर्शिता से चुनाव करवाने में इनका क्या महत्व है। इस मौके पर चुनाव कानूनगो नरेश कुमार के अलावा अश्विनी कुमार, अमनदीप सिंह, गुरमीत सिंह आदि मौजूद थे।

वहीं दूसरी तरफ स्वीप कार्यक्रम के तहत जलियांवाला बाग शताब्दी समागम में पहुंचने वाले सैलानियों को भी वोट बनवाने और मतदान करने को लेकर जागरूक किया गया। जिला चुनाव अधिकारी शिव दुलार सिंह ढिल्लों ने लोगों को बताया कि शहीदों ने देश की आजादी और मजबूत लोकतंत्र के लिए अपनी जानें कुर्बान कर दीं। अब हम सभी का फर्ज बनता है कि हर व्यक्ति अपने वोट के अधिकार का प्रयोग बिना किसी लालच और भय के करे और विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना सहयोग दे।

इस मौके पर पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव, अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी डॉ. हिमांशु अग्रवाल, सहायक कमिश्नर अलका कालिया, निगम के ज्वाइंट कमिश्नर नितिश सिगला और एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया और एडीसीपी लखबीर सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.