Move to Jagran APP

कल से ग्रीको-रोमन कुश्ती में जिलेभर के खिलाड़ी दिखाएंगे दम-खम

हाल गेट स्थित पीबीएन स्कूल डीएवी स्कूल गोल बाग स्कूल व हिदू सभा स्कूल में वीरवार से ग्रीको रोमन कुश्ती का महाकुंभ शुरू हो रहा है। शिक्षा विभाग   65वीं इंटर डिस्ट्रिक्ट स्कूल खेल साल 2019 - 20 का आयोजन करवा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 08:34 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 03:33 AM (IST)
कल से ग्रीको-रोमन कुश्ती में जिलेभर के खिलाड़ी दिखाएंगे दम-खम
कल से ग्रीको-रोमन कुश्ती में जिलेभर के खिलाड़ी दिखाएंगे दम-खम

संवाद सहयोगी, अमृतसर : हाल गेट स्थित पीबीएन स्कूल, डीएवी स्कूल, गोल बाग स्कूल व हिदू सभा स्कूल में वीरवार से ग्रीको रोमन कुश्ती का महाकुंभ शुरू हो रहा है। शिक्षा विभाग 65वीं इंटर डिस्ट्रिक्ट स्कूल खेल साल 2019 - 20 का आयोजन करवा रहा है। इसमें राज्य के विभिन्न जिलों के अंडर-17 व अंडर-19 आयु वर्ग के लड़कों के वर्ग के खिलाड़ी भाग लेंगे। 2 दिन से खेल मुकाबलों के लिए शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है।्र अंडर-17 आयु वर्ग के कुश्ती मुकाबले 10 अक्टूबर को शुरू होंगे। इसमें शामिल होने वाले खिलाड़ी छात्रों के वेट 9 तारीख यानी बुधवार को दोपहर 3 से लेकर शाम 5 बजे तक गोल बाग कुश्ती स्टेडियम में होंगे, जबकि कुश्ती मुकाबले वीरवार सुबह 9 बजे से शुरू होंगे। 11 अक्टूबर को अंडर-19 आयु वर्ग के खिलाड़ी छात्रों के होने वाले कुश्ती मुकाबलों के लिए खिलाड़ियों का वेट 10 अक्टूबर वीरवार को बोल बाग स्टेडियम में होगा। अंडर-19 आयु वर्ग के खिलाड़ियों का वेट करने के लिए समय दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक निर्धारित किया है। सभी खिलाड़ियों का वेट निर्धारित समय में ही किया जाएगा, देरी से पहुंचने वाले खिलाड़ियों की परेशानी के लिए उनके इंचार्ज जिम्मेदार होंगे।इसके अलावा किसी भी खिलाड़ी को सरकारी रिहायश से बाहर ठहरने की अनुमति नहीं होगी। यदि ऐसी कोई भी शिकायत मिलती है, तो टीम व उसके इंचार्ज की शिकायत उसके अधिकारियों से की जाएगी। टीमों के साथ आए इंचार्ज भी उनके साथ ही सरकारी रिहायश में रहेंगे। मौसम के अनुसार सभी खिलाड़ियों को अपना बिस्तरा व किट लेकर आना जरूरी होगा।

loksabha election banner

शहर के चार स्कूलों में बनाई रिहायश : 65वीं इंटर डिस्ट्रिक्ट स्कूल खेल साल 2019-20 के लिए शहर में होने वाले कुश्ती महाकुंभ के खिलाड़ियों के लिए चार स्कूलों में ठहरने का इंतजाम किया गया है। जालंधर, फरीदकोट, शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर ), पटियाला व गुरदासपुर के खिलाड़ी डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फिरोजपुर, मानसा, बठिडा, लुधियाना व मोहाली के खिलाड़ी पीबीएन स्कूल में रहेंगे। मोगा, श्री फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर व फाजिल्का के खिलाड़ी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गोल बाग और श्री मुक्तसर साहिब, बरनाला, रोपड़, संगरूर, कपूरथला व पठानकोट के खिलाड़ी हिदू सभा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रुकेंगे।

सिक्योरिटी फीस है रिफंडेबल : दूसरे जिलों से आए खिलाड़ियों से दो हजारों रुपए सिक्योरिटी के रूप में लिए जाएंगे, जोकि खेल मुकाबले संपन्न होने के बाद वापस कर दिए जाएंगे। यदि किसी भी टीम के खिलाड़ी ने रिहायश के लिए इस्तेमाल किए गए स्कूल में कोई नुकसान पहुंचाया, तो सिक्योरिटी के रूप में लिए गए पैसे वापस नहीं होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.