Move to Jagran APP

कॉपी---एसजीपीसी की तालमेल कमेटी की बैठक में नहीं पहुंचे पंजाब सरकार केप्रतिनिधि

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के आदेशों पर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम इकट्ठा मनाने के लिए तालमेल कमेटी की शुक्रवार को बैठक एसजीपीसी कार्यालय में की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 07:31 PM (IST)
कॉपी---एसजीपीसी की तालमेल कमेटी की बैठक में नहीं पहुंचे पंजाब सरकार केप्रतिनिधि
कॉपी---एसजीपीसी की तालमेल कमेटी की बैठक में नहीं पहुंचे पंजाब सरकार केप्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के आदेशों पर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम इकट्ठा मनाने के लिए तालमेल कमेटी की शुक्रवार को बैठक एसजीपीसी कार्यालय में की गई। दूसरी बार भी इस बैठक में पंजाब सरकार की ओर से कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ। बैठक में एसजीपीसी की ओर से जत्थेदार तोता सिह, बीबी जगीर कौर, बाबा निहाल सिंह हरियां वेलां वाले व बाबा नारंग सिंह आदि भी मौजूद थे। इसी दौरान सरकार का कोई भी प्रतिनिधि न पहुंचने पर एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को इस मामले में अगले आदेशों के लिए पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कार्यक्रमों को सांझे रूप में मनाने के लिए कोई भी सार्थक पहल कदमी नहीं की जा रही है। एसजीपीसी की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को सरकार की ओर से प्रतिनिधियों के नाम देने के लिए 18 जुलाई को पत्र लिखा गया था। इसके बाद 14 अगस्त को तालमेल कमेटी की बैठक बुलाई गई। इस में भी सरकार को कोई प्रतिनिधि नहीं पहुंचा। 16 अगस्त को दोबारा मुख्यमंत्री को पत्र भेजा गया। इसके बाद छह सितंबर को बैठक बुलाने संबंधी भी सरकार को सूचित किया गया। इस से पहले एसजीपीसी का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री को मिला भी था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने साथी मंत्रियों के साथ सलाह करने के बाद एसजीपीसी को सूचित करने का आश्वासन दिया था। बावजूद इसके सरकार की ओर से कोई भी सहयोग उक्त मामले संबंधी एसजीपीसी को नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए था कि गुरु साहिब के प्रकाश पर्व को समर्पित कार्यक्रम आयोजित करने में एसजीपीसी का सहयोग किया जाता, ताकि इन कार्यक्रमों में देश व विदेशों से पहुंच रहे विशेष मेहमानों व संगत का सत्कार हो सके। एसजीपीसी ने दोबारा सरकार को अपील की है कि वह अपने प्रतिनिधि भेज कर कार्यक्रमों को संयुक्त रूप में आयोजित करने में सहयोग दे। ताकि प्रकाश पर्व कार्यक्रमों को यादगारी ढंग से मनाया जा सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.