Move to Jagran APP

सलाम जिंदगी : गुडविल लंच से अपनेपन का अहसास, ग्रीटिग कार्ड से मिला आत्मबल

समाज में एक आस और सकारात्मकता का विस्तार करने के लिए दैनिक जागरण ने सलाम जिंदगी अभियान शुरू किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 12:05 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 12:05 AM (IST)
सलाम जिंदगी : गुडविल लंच से अपनेपन का अहसास, ग्रीटिग कार्ड से मिला आत्मबल
सलाम जिंदगी : गुडविल लंच से अपनेपन का अहसास, ग्रीटिग कार्ड से मिला आत्मबल

जासं, अमृतसर: कोरोना वायरस ने मानवीय जीवन को बेहद क्षति पहुंचाई। इस वायरस के कारण जब नकारात्मकता फैली तो समाज में सकारात्मकता का विस्तार करने के लिए दैनिक जागरण ने उन लोगों के अनुभव को प्रकाशित किया जो इस महामारी को मजबूत हौसले के साथ हराने में कामयाब रहे। हमने संयम और आत्मबल से इस वायरस का मुकाबला किया। कहते हैं कठिनाइयों से लड़कर कामयाबी पाना ही जिंदगी है। कुछ इसी उद्देश्य से समाज में एक आस और सकारात्मकता का विस्तार करने के लिए दैनिक जागरण ने 'सलाम जिंदगी' अभियान शुरू किया। इसके तहत पहले सर्व धर्म प्रार्थना के जरिए समाज को एक सूत्र में पिरोया। अब दैनिक जागरण परिवार ने सलाम जिंदगी अभियान के तहत कोरोना संक्रमण की चपेट में आए मरीजों और कोविड वारियर्स को अपनेपन का अहसास दिलाने के लिए 'गुडविल लंच' और थैंक्यू व गेट वेल सून ग्रीटिंग कार्ड देने के लिए पहल की। इस अभियान में भारी संख्या में अंबरसरियों ने सहयोग दिया। सैकड़ों महिलाएं जुटीं और घर पर खाना तैयार किया। यह सद्भावना भोज यानी गुडविल लंच और ग्रीटिंग कार्ड पहुंचाए गए। कार्ड गुरुनगरी के विद्यार्थियों ने मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए तैयार किए थे।

prime article banner

मंगलवार को जिले के सरकारी अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों को गुडविल लंच ग्रहण कर अपनेपन का अहसास हुआ। इसके साथ ही मरीजों की सेवा में जुटे डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंट लाइन वारियर्स को गुडविल लंच परोसा गया। वहीं इन मरीजों की सेवा में जुटे कोरोना योद्धाओं को सलाम करते हुए उनका हौसला बढ़ाया गया। आजाद सेवक सभा के सदस्यों का योगदान भी सराहनीय रहा। गुडविल लंच के पैकेट गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचाए गए। यहां मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. केडी सिंह ने जागरण के इस प्रयास को सराहा। इस अवसर पर डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. नरिदर सिंह, डा. सतपाल अलूना, नर्सिग सुपरिटेंडेंट तृप्ता शर्मा, मैट्रन गुरिदर कौर, सुरजीत कौर उपस्थित थे। गोल्डन गेट से इंडिया गेट तक पहुंचा फ्रंट लाइन वारियर्स तक पहुंचा सद्भावना भोज

इसके बाद सिविल अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को गुडविल लंच यानी सद्भावना भोज परोसा गया। सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. चंद्रमोहन, डा. हरकंवल सिंह, इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन व आप्थेलेमिक आफिसर राकेश शर्मा, प्रधान राजेश शर्मा, डा. नीरज भाटिया, सतनाम सिंह, जसबीर कौर उपस्थित थीं। गुडविल लंच का कारवां शहर के गोल्डन गेट से लेकर छेहरटा स्थित इंडिया गेट तक पहुंचा। पंद्रह किलोमीटर के इस सफर में नाकों पर तैनात पुलिस जवानों को गुडविल लंच दिया गया। डीसीपी परमिदर सिंह भंडाल विशेषरूप से अभियान का हिस्सा बने। अंतिम दिन गुडविल लंच को लेकर विद्यार्थियों में भारी उत्साह था। उन्होंने सैकड़ों कार्ड दैनिक जागरण कार्यालय में पहुंचाए। इसमें उन्होंने कोरोना मरीजों के नाम संदेश भेजे और उनकी हौसला अफजाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.