Move to Jagran APP

सिख संगत के लिए बड़ी खुशखबरी, अब साझे मंच पर होगा श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाशपर्व समारोह

पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और चरणजीत चन्नी ने यहां अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मुलाकात करके उन्हें सरकार के फैसले के बारे में बताया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 12:32 PM (IST)
सिख संगत के लिए बड़ी खुशखबरी, अब साझे मंच पर होगा श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाशपर्व समारोह
सिख संगत के लिए बड़ी खुशखबरी, अब साझे मंच पर होगा श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाशपर्व समारोह

अमृतसर, जेएनएन। सिख संगत के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। पंजाब सरकार और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) गुरु नानक देव जी के प्रकाशपर्व से संबंधित कार्यक्रम अब संयुक्त रूप से मनाएंगे। मंगलवार को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इसकी घोषणा की।

loksabha election banner

इससे पहले पंजाब सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और सुखविंदर सिंह रंधावा सुबह श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मिले। दोनों नेताओं ने उन्हें पंजाब सरकार की ओर से प्रकाश पर्व के कार्यक्रम शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के साथ संयुक्त रूप में मनाने संबंधी पत्र दिया। मंत्रियों ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को मुख्यमंत्री का संदेश भी दिया।

मुलाकात के बाद ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने प्रकाश पर्व के कार्यक्रम पंजाब सरकार और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से संयुक्त रूप में मनाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए खुशी प्रकट की। उन्होंने कहा कि यह बढ़िया फैसला है। पंजाब सरकार की ओर से लिया गया फैसला गुरु साहिब की शिक्षाओं के अनुसार है। गुरु साहिब की शिक्षाएं सारी दुनिया के लिए हैं और अगर सरकार और एसजीपीसी संयुक्त रूप में कार्यक्रम आयोजित करते हैं तो इससे दुनिया भर में गुरु साहिब की शिक्षाओं का अच्छा संदेश जाएगा। जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और पंजाब सरकार कार्यक्रमों के लिए संयुक्त स्टेज लगाएंगे। इस घोषणा के बाद गुरु नानक नाम लेवा संगत में खुशी की लहर है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.