Move to Jagran APP

जीएनडीयू एडहॉक टीचर्स ने वेतन मुद्दे को लेकर सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन

अमृतसर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के साथ संबंधित कंस्टीट्यूट कॉलेजों के आंदोलनकारी अध्यापकों ने पंजाब के राज्यपाल और जीएनडीयू के चांसलर वीपी ¨सह बदनौर को अध्यापकों का वेतन जारी करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 11:17 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:17 PM (IST)
जीएनडीयू एडहॉक टीचर्स ने वेतन मुद्दे  को लेकर सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन
जीएनडीयू एडहॉक टीचर्स ने वेतन मुद्दे को लेकर सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के साथ संबंधित कंस्टीट्यूट कॉलेजों के आंदोलनकारी अध्यापकों ने पंजाब के राज्यपाल और जीएनडीयू के चांसलर वीपी ¨सह बदनौर को अध्यापकों का वेतन जारी करने के लिए ज्ञापन सौंपा। वहीं विश्वविद्यालय के अधिकारियों की ओर से जीएनडीयू के कॉलेजों में काम करने वाले पटीशनर अध्यापकों के साथ किए जा रहे भेदभाव की शिकायत भी राज्यपाल को दी गई।

जीएनडीयू एडहॉक टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. गुरप्रीत ¨सह , उपाध्यक्ष प्रो. विशाल शर्मा और महासचिव प्रो. सुखदेव ¨सह ने बताया कि राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही उनके रुके हुए वेतन को रिलीज करने के लिए जीएनडीयू के अधिकारियों केा आदेश देंगे। उनकी लंबित पड़ी सभी मांगों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

एसोसिएशन के नेताओं ने कहा कि जीएनडीयू के अधिकारी अपने हकों के लिए आवाज उठाने वाले पटीशनर अध्यापकों को जानबूझ कर परेशान कर रहे हैं। अध्यापकों के प्रति अधिकारियों ने तानाशाही वाली रवैया अपनाया हुआ है। अपनी सेवाएं जारी रखने के लिए इन अध्यापकों ने अदालत में रिट पटीशन दायर की हुई है जिस कारण अध्यापकों को अधिकारी तंग कर रहे हैं। अदालत की ओर से बार-बार आदेश जारी करने के बावजूद भी जीएनडीयू के अधिकारी उनके वेतन जारी नहीं कर रहे। 13 सप्ताह बीत चुके हैं लेकिन वेतन नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर उनको वेतन जारी न हुआ तो अध्यापक आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.