Move to Jagran APP

GNDU के फाइनल ईयर Exam कल से, ऑफलाइन व ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने के पुख्ता इंतजाम

GNDU से संबंधित अमृतसर तरनतारन गुरदासपुर पठानकोट जालंधर कपूरथला व नवांशहर के कॉलेजों में तीन शिफ्टों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं सोमवार से शुुुुरू होंगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 03:03 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 03:03 PM (IST)
GNDU के फाइनल ईयर Exam कल से, ऑफलाइन व ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने के पुख्ता इंतजाम

अमृतसर [हरदीप रंधावा]। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (GNDU) से संबंधित अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर, पठानकोट, जालंधर, कपूरथला व नवांशहर के कॉलेजों में तीन शिफ्टों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं सोमवार से शुुुुरू होंगी। GNDU के सभी कॉलेजों ने परीक्षा की तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं।

loksabha election banner

शहर के सरूप रानी सरकारी कन्या कॉलेज के साथ-साथ डीएवी, बीबीके डीएवी, शहजादानंद, हिंदूू सभा, त्रै-शताब्दी व खालसा कॉलेज के प्रबंधन ने ऑफलाइन व ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। अधिकतर परीक्षार्थी कोविड-19 की महामारी के चलते घर से ही ऑनलाइन परीक्षा देना चाहते हैं।

पेपर की पीडीएफ फाइल कॉलेज को भेजेंगे विद्यार्थी

एक दिन में तीन शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें पहली शिफ्ट सुबह आठ से दस, दूसरी शिफ्ट ग्यारह से बाद दोपहर एक व तीसरी शिफ्ट की परीक्षा बाद दोपहर दो से शाम चार बजे तक होगी। GNDU से मिले प्रश्नपत्र कॉलेज द्वारा विद्यार्थी को ई-मेल पर भेजे जाएंगे, जिन्हें डाउनलोड करके उसे दो घंटों में कंप्लीट करने के बाद कॉलेज को पीडीएफ बनाकर कॉलेज को ई-मेल करने होंगे। इसके साथ ही विद्यार्थी को उत्तर पुस्तिका की नंबरिंग भी करनी होगी। परीक्षाओं में वर्तमान समय में इवेल्यूएशन भी खुद कॉलेज ही करवाएगा।

डाउनलोडिंग व अपलोडिंग पर ही लगेगा समय: डॉ. भल्ला

सरूप रानी सरकारी कन्या कॉलेज के कार्यकारी प्रिंसिपल डॉ. हरविंरदर सिंह भल्ला ने कहा कि आधा घंटा पहले कॉलेज को प्रश्न पत्र आएंगे, जो कि तुरंत विद्यार्थियों को ई-मेल पर भेज दिए जाएंगे, ताकि वे समय पर परीक्षा को निपटाते हुए उत्तर पुस्तिका कॉलेज को पीडीएफ बनाकर भेज सकें। परीक्षा में इंटरनेट का कोई ज्यादा रोल नहीं है, क्योंकि विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र सिर्फ अपलोड ही करने हैं।

वाट्सएप ग्रुप बनाकर स्टाफ की लगाई डयूटी: डॉ. राजेश

डीएवी कॉलेज के ¨प्रसिपल डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि रेगुलर व प्राइवेट छात्रों के लिए GNDU द्वारा जारी डेटशीट के मुताबिक कॉलेज में चार परीक्षा केंद्र स्थापित बनाए हैं। कॉलेज की नई ई-मेल आइडी भी GNDU को भेजने के साथ-साथ कोऑर्डिनेटरों व सुपरिंटेंडेंटों की ड्यूटी लगाकर वाट्सएप ग्रुप बनाया है। कॉलेज प्रबंधन की तरफ से विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं होने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.