Move to Jagran APP

मौजूदा हालातों में भी बुलंदियों पर पहुंचेगी जीएनडीयू: वीसी संधू

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के वीसी जसपाल सिंह संधू भी इसमें शामिल हुए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 11:19 PM (IST)
मौजूदा हालातों में भी बुलंदियों पर पहुंचेगी जीएनडीयू: वीसी संधू
मौजूदा हालातों में भी बुलंदियों पर पहुंचेगी जीएनडीयू: वीसी संधू

जागरण संवाददाता, अमृतसर: भारत सरकार के ह्यूमन स्त्रोत व विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशांक की ओर से देश भर के 45,000 से ज्यादा शिक्षा संस्थाओं के साथ ऑनलाइन होकर शिक्षा के क्षेत्र में नई दिशा लाने के लिए विचार किया गया। यह वेबिनार उच्च शिक्षा में नए मौके की तलाश विषय पर करवाया गया था।

loksabha election banner

इस दौरान गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के वीसी जसपाल सिंह संधू भी इसमें शामिल हुए। संधू ने कहा कि उनके दिखाए गए रास्ते पर चलकर जीएनडीयू को भी मौजूदा हालातों के बावजूद बुलंदियो पर ले जाया जा सकता है। यूजीसी के नियमों के तहत काम करते हुए विद्यार्थियों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसी के तहत अगस्त, सितंबर में परीक्षा और नए सेशन शुरू किए जाएंगे। कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों में शिक्षा को जो नई दिशा दी गई है, उसके लिए अध्यापकों को भी कोरोना योद्धा कहा जाना चाहिए। वहीं डीन प्रभज्योत सिंह बहल ने कहा कि हिदायतों के तहत उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जो भी तबदीली की जरूरत है, उसे अमल में लाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.