जागरण संवाददाता, अमृतसर

दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर लाइव सेशन के जरिए वीरवार को भी पाठकों ने जुड़कर जीवन में तंदुरुस्ती और खुशी की कितनी अहमियत है, के विषय में जागरूकता हासिल की। लाइव सेशन के दूसरे दिन दो सेशन आयोजित हुए। पहला सेशन जुंबा इंस्ट्रक्टर सर्बजोत कौर और दूसरे सेशन में कॉमेडियन मनप्रीत सिंह ने अपनी कला के जरिए लोगों को सेहतमंद और खुशहाल जीवन के लिए हसदे और वसदे रहने का संदेश दिया।

सर्बजोत कौर ने एक घंटे तक जुंबा डांस करवाया

रानी का बाग स्थित वॉल्यूम फिटनेस स्टूडियो की जुंबा इंस्ट्रक्टर सर्बजोत कौर ने दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर जुड़े दर्जनों पाठकों को लगभग एक घंटे तक संगीत पर जुंबा डांस करवाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भाग दौड़ वाली जिदगी में व्यक्ति तनावग्रस्त हो चुका है, जिसके चलते मोटापे के साथ-साथ कई बीमारियों का शिकार होना भी स्वाभाविक है। व्यक्ति को किसी ना किसी प्रकार का वर्कआउट जरूर करना चाहिए, क्योंकि वर्कआउट से ही व्यक्ति तनाव मुक्त होने के साथ-साथ मोटापे व बीमारियों से निजात पा सकता है। निष्ठा के साथ जुंबा डांस करने वाला व्यक्ति हर रोज एक घंटे में 800 कैलोरी बर्न सकता है और अस्थमा की समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है। हरेक आयु का बच्चा, युवा व बुजुर्ग जुंबा करके सेहतमंद जीवन गुजार सकता है।

कॉमेडियन मनप्रीत सिंह ने खूब हंसाया

स्टैंड अप कॉमेडियन मनप्रीत सिंह ने भी लगभग एक घंटा दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर जुड़े दर्शकों को अपनी कला के दम पर खूब हंसाया, क्योंकि व्यक्ति को जीवन में हंसना और हंसाना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि कॉमेडी हरेक इंसान में होती है और खासकर पंजाबियों में कॉमेडी कूट-कूट कर भरी है। अश्लीलता फैलाने वाले कॉमेडियनों को सलाह देते हुए मनप्रीत सिंह ने कहा कि पारिवारिक कॉमेडी की मांग सदाबहार रहती है, क्योंकि एक विषय की कॉमेडी की कोई हद होती है और पारिवारिक कॉमेडी को पूरा परिवार देखता है, जिससे लोगों का मनोरंजन होता है। पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत की विश्व भर में अपनी पहचान है, जिसे बरकरार रखने के लिए पंजाबियों ने अपनी दमदार कला के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई है, जो हमेशा रहेगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!