Move to Jagran APP

गौतम के लिए 'गंभीर' नहीं दिखे अंबरसरिए

पूर्व क्रिकेट व पूर्वी दिल्ली से भाजपा की टिकट पर चुनाव दंगल में उतरे गौतम गंभीर को लेकर अमृतसर के लोग ज्यादा गंभीर नहीं दिखे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 11:44 PM (IST)
गौतम के लिए 'गंभीर' नहीं दिखे अंबरसरिए
गौतम के लिए 'गंभीर' नहीं दिखे अंबरसरिए

नितिन धीमान, अमृतसर

loksabha election banner

पूर्व क्रिकेट व पूर्वी दिल्ली से भाजपा की टिकट पर चुनाव दंगल में उतरे गौतम गंभीर को लेकर अमृतसर के लोग ज्यादा 'गंभीर' नहीं दिखे। अमृतसर संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी हरदीप पुरी के पक्ष में प्रचार करने अमृतसर आए गौतम गंभीर के रोड शो में कार्यकर्ताओं की संख्या अपेक्षा से बेहद कम थी। यही कारण रहा कि गौतम गंभीर तकरीबन चार किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद ही ओपन जीप से नीचे उतर गए और अपनी कार पर सवार होकर चले गए। हालांकि बाद में उन्होंने तर्क दिया कि गर्मी बहुत है।

बुधवार को गौतम गंभीर ने सबसे पहले श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका। इसके बाद वह गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) के सामने जीटी रोड पर पहुंचे। यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा के कुछ कार्यकर्ता उनका इंतजार कर रहे थे। गौतम गंभीर को फूल-मालाएं पहनाकर ओपन जीप में बैठाया गया। दोपहर साढ़े बारह बजे रोड शो शुरू हुआ। ओपन जीप के पीछे कुछ कारों व दोपहिया वाहनों पर कार्यकर्ता सवार थे। काफिला अपेक्षा से काफी कम था। 'भाजपा जिदाबाद' के नारे लगाते हुए गौतम को छेहरटा चौक से गुरुद्वारा श्री छेहरटा साहिब की ओर जाती सड़क पर ले जाया गया। यहां गौतम गंभीर अचानक जीप से उतर गए। उन्हें नीचे उतरता देख कार्यकर्ता स्तब्ध रह गए। इस दौरान जब उनसे पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि गर्मी बहुत है। गौतम गंभीर के जाने के बाद कार्यकता भी छिन्न-भिन्न हो गए।

पुरी सहित भाजपा का कोई बड़ा नेता रोड शो में शामिल नहीं हुआ

वास्तविक स्थिति यह है कि गौतम गंभीर भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। भाजपा इस बात पर आश्वस्त थी कि स्टार प्रचारक और सेलिब्रिटी को देखकर लोग खुद-ब-खुद काफिले में शामिल हो जाएंगे, पर यह अनुमान गलत निकला। असल में रोड शो में भाजपा का कोई बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। यही वजह है कि कार्यकर्ताओं की संख्या भी सीमित थी।

पुरी के कार्यक्रमों की सूची में शामिल नहीं था रोड शो

बुधवार को भाजपा द्वारा तैयार की गई हरदीप पुरी के कार्यक्रमों की सूची में गौतम गंभीर का रोड शो शामिल नहीं था। हरदीप पुरी का सुबह साढ़े नौ से रात नौ बजे का कार्यक्रम चार्ट बनाया गया था। इस चार्ट में कहीं भी यह दर्ज नहीं था कि गौतम गंभीर अमृतसर आकर हरदीप पुरी के लिए प्रचार कर रहे हैं। रोचक पहलू यह है कि भाजपा द्वारा दोपहर सवा बारह बजे एक मैसेज भेजा गया, जिसमें लिखा था कि क्रिकेटर गौतम गंभीर साढ़े ग्यारह बजे रोड शो निकालेंगे। इसी अव्यवस्था के कारण भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं का बड़ा समूह गौतम गंभीर के रोड शो में शामिल नहीं हुए।

रोड शो फ्लॉप होने से कार्यकर्ता मायूस

यूनिवर्सिटी के सामने से शुरू होने वाले इस रोड शो का रूट प्लान छेहरटा चौक से होकर गुरुद्वारा श्री छेहरटा साहिब तक जाने का था। गुरुद्वारा साहिब में गौतम गंभीर ने नतमस्तक होना था। इसके पश्चात इंडिया गेट की ओर रुख करना था। यहां प्रचार करने के बाद उनका काफिला करतार बाजार की ओर जाना था। यहां से पुन: गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी के सामने इसका समापन होना था। तकरीबन दस किलोमीटर का यह रोड शो पांच मिनट में सिमट गया तो कार्यकर्ताओं को भी भारी हताशा महसूस हुई।

अमृतसरवासियों की खुशकिस्मती है कि उन्हें पुरी जैसा नेता मिला : गौतम गंभीर

अमृतसर : रोड शो से पहले भाजपा के स्टार प्रचारक गौतम गंभीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना देश को बहुत आगे ले जाने का है। 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पूरा देश इस सपने को साकार करने की ओर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि अमृतसरवासियों की खुशकिस्मती है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी जैसा एक उच्च शिक्षित व्यक्ति यहां आकर चुनाव लड़ रहा है। वह यहां काम करने के मकसद से आए हैं, राजनीति के नहीं। कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत औजला का नाम लिए बगैर गौतम गंभीर ने कहा कि अब शहरवासी यह तय कर लें कि उन्हें राजनीति करने वाला नेता चाहिए या काम करने वाला। पुरी ने दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में काम किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.