जासं, अमृतसर: पुलिस के लिए पिछले तीन साल से सिरदर्द बन चुका कुख्यात गैंगस्टर साजन कल्याण और उसके तीन साथियों को थाना वेरका की पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से तीन पिस्तौल और वरना कार बरामद कर केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि फैजपुरा स्थित नवीं आबादी निवासी साजन कल्याण उर्फ डड्डू, संजय गांधी कालोनी निवासी अमरजीत सिंह उर्फ मिट्ठू, पंडोरी वड़ैच गांव निवासी नवकरण सिंह उर्फ नव पंडोरी और खंडवाला निवासी मंजीत सिंह उर्फ जोजो वरना कार (पीबी46-एई9783) में सवार होकर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस पर वेरका मोड़ पर नाकाबंदी करके पुलिस ने उनको घेर लिया। तलाशी के दौरान आरोपितों के कब्जे से तीन पिस्तौल, तेरह जिदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपित साजन कल्याण ने स्वीकार किया है कि उसके पाकिस्तानी तस्करों के साथ संपर्क हैं। वह पाकिस्तानी तस्करों की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भेजी गई हेरोइन की खेप को कई बार ठिकाने लगा चुका है। सब इंस्पेक्टर गुलविदर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए भी छापामारी की जा रही है। मोबाइल में कई पुराने तस्करों के मिले नंबर

पता चला है कि साजन कल्याण के मोबाइल से कई पुराने तस्करों के नंबर मिले हैं, जो जमानत पर छूटकर दोबारा हेरोइन तस्करी के कारोबार में लिप्त हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले में आने वाले दिनों में दर्जनभर आरोपितों की गिरफ्तारियां की जाएंगी।

Edited By: Jagran