जेएनएन, अमृतसर। भारत रत्न व पद्म विभूषण भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को गुरुनगरी में पहुंचे। शाम के समय सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजली तेंदुलकर व अन्य पारिवारिक सदस्यों सहित श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के सचिव दलजीत सिंह बेदी व जसविंदर सिंह दीनपुर ने संयुक्त रूप में तेंदुलकर दंपति व उनके साथ आए लोगों को श्री दरबार साहिब का मॉडल व सिरोपे देकर सम्मानित किया। इसके बाद तेंदुलकर दंपति ने श्री हरिमंदिर साहिब की पवित्र परिक्रमा में बैठकर गुरबाणी का श्रवण किया।

श्री हरिमंदिर साहिब मे नतमस्तक होने से पहले सचिन तेंदुलकर व उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर ने जलियांवाला बाग में जाकर शहीदों को नमन किया, जबकि बाद दोपहर राजा सांसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे सचिन तेंदुलकर व उनके साथियों ने रंजीत एवेन्यू में अमृतसरी आलू वाला कुलचा खाया, जिसके बाद वह सीधे श्री हरिमंदिर साहिब में पहुंच गए। श्री हरिमंदिर साहिब में उन्होंने साल-2018 में मिली बरकतों के लिए परमात्मा का शुक्राना किया।

बता दें, सचिन तेंदुलकर के शहर में पहुंचने की सूचना पाकर उनके प्रशंसक उनसे मिलने पहुंचे, मगर सिक्योरिटी सख्त होने की वजह से उनके प्रशंसकों को निराशा ही हाथ लगी। तेंदुलकर दंपति अक्सर ही श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए आते रहते हैं। कुछ समय पहले उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर भी श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए आई थी और साल-2018 के अंत में सचिन तेंदुलकर व उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर दोनों ने गुरुनगरी में पहुंचकर गुरु घर से आशीर्वाद हासिल किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt