Move to Jagran APP

Amritsar: अकाली दल का पूर्व सरपंच हेरोइन तस्करी में गिरफ्तार, भाई भी पहले नशे के साथ पकड़ा था

Amritsar भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित लोपोके क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को हेरोइन तस्करी के आरोप में सोमवार की शाम गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से 250 ग्राम हेरोइन बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

By naveen rajputEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Mon, 28 Nov 2022 11:58 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 11:59 PM (IST)
Amritsar: अकाली दल का पूर्व सरपंच हेरोइन तस्करी में गिरफ्तार, भाई भी पहले नशे के साथ पकड़ा था
Amritsar: अकाली दल का पूर्व सरपंच हेरोइन तस्करी में गिरफ्तार : जागरण

अमृतसर, जागरण संवाददाता: भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित लोपोके क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को हेरोइन तस्करी के आरोप में सोमवार की शाम गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से 250 ग्राम हेरोइन बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

लोपोके थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने पकड़े गए आरोपित की पहचान छिड्डन गांव निवासी अंग्रेज सिंह के रूप में बताया है। जांच में सामने आया है कि अंग्रेज सिंह पूर्व सरपंच है और अकाली दल से संबंधित है। वर्तमान में भी वह अपने इलाके में काफी एक्टिव है।

एसआइ ने बताया कि आरोपित ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसके भाई करण सिंह को एसटीएफ ने नशा तस्करी के आरोप में कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था। फिलहाल पुलिस आरोपित का पुराना रिकार्ड खंगालने में जुटी है। आशंका जताई जा रही है कि बरामद की गई हेरोइन का उक्त हिस्सा ड्रोन के जरिए पाकिस्तानी तस्करों ने कुछ देर पहले गिराया था। पकड़ा गया अंग्रेज सिंह किसान है। पता लगाया जा रहा है कि उसकी कितनी जमीन कंटीली तार के साथ लगती है। प्रतिबंधित गोलियों के साथ एक गिरफ्तार उधर, पुलिस थाना वल्ला पुलिस ने प्रतिबंधित गोलियों सहित एक व्यक्ति को काबू करके मामला दर्ज किया है। काबू किए गए आरोपित की पहचान अंग्रेज सिंह उर्फ ढिल्लो निवासी पत्ती वाल्मीकि वल्ला के तौर पर हुई है। थाना प्रभारी एसआइ जसबीर सिंह पवार ने बताया कि बीते दिन एएसआइ सुखविंदर सिंह द्वारा पुलिस पार्टी के साथ शमशान घाट वल्ला के पास नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी। एक युवक पैदल आ रहा था जो पुलिस को देखकर एकदम पीछे मुड़कर भागने की कोशिश करने लगा, जिसको पुलिस कर्मचारियों ने पीछा करके काबू कर लिया। जांच करने पर उसके पास से एक लिफाफा बरामद हुआ। इसमें से 120 प्रतिबंधित गोलियां बरामद हुई। पूछताछ में उक्त नौजवान ने बताया कि वह नशे की गोलियां खाने और बेचने का काम करता है। पुलिस ने आरोपित पर मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.