अमृतसर, जागरण संवाददाता: भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित लोपोके क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को हेरोइन तस्करी के आरोप में सोमवार की शाम गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से 250 ग्राम हेरोइन बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

लोपोके थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने पकड़े गए आरोपित की पहचान छिड्डन गांव निवासी अंग्रेज सिंह के रूप में बताया है। जांच में सामने आया है कि अंग्रेज सिंह पूर्व सरपंच है और अकाली दल से संबंधित है। वर्तमान में भी वह अपने इलाके में काफी एक्टिव है।

एसआइ ने बताया कि आरोपित ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसके भाई करण सिंह को एसटीएफ ने नशा तस्करी के आरोप में कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था। फिलहाल पुलिस आरोपित का पुराना रिकार्ड खंगालने में जुटी है। आशंका जताई जा रही है कि बरामद की गई हेरोइन का उक्त हिस्सा ड्रोन के जरिए पाकिस्तानी तस्करों ने कुछ देर पहले गिराया था। पकड़ा गया अंग्रेज सिंह किसान है। पता लगाया जा रहा है कि उसकी कितनी जमीन कंटीली तार के साथ लगती है। प्रतिबंधित गोलियों के साथ एक गिरफ्तार उधर, पुलिस थाना वल्ला पुलिस ने प्रतिबंधित गोलियों सहित एक व्यक्ति को काबू करके मामला दर्ज किया है। काबू किए गए आरोपित की पहचान अंग्रेज सिंह उर्फ ढिल्लो निवासी पत्ती वाल्मीकि वल्ला के तौर पर हुई है। थाना प्रभारी एसआइ जसबीर सिंह पवार ने बताया कि बीते दिन एएसआइ सुखविंदर सिंह द्वारा पुलिस पार्टी के साथ शमशान घाट वल्ला के पास नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी। एक युवक पैदल आ रहा था जो पुलिस को देखकर एकदम पीछे मुड़कर भागने की कोशिश करने लगा, जिसको पुलिस कर्मचारियों ने पीछा करके काबू कर लिया। जांच करने पर उसके पास से एक लिफाफा बरामद हुआ। इसमें से 120 प्रतिबंधित गोलियां बरामद हुई। पूछताछ में उक्त नौजवान ने बताया कि वह नशे की गोलियां खाने और बेचने का काम करता है। पुलिस ने आरोपित पर मामला दर्ज कर लिया है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट