Move to Jagran APP

मसाज पार्लरों पर विदेशी महिलाएं, ग्राहकों को दे रही हैं ट्रीटमेंट

र¨वदर शर्मा, अमृतसर विदेशों से टूरिस्ट वीजे पर पहुंचने वाली कुछ विदेशी महिलाएं शहर क

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 09:00 PM (IST)
मसाज पार्लरों पर विदेशी महिलाएं, ग्राहकों को दे रही हैं ट्रीटमेंट
मसाज पार्लरों पर विदेशी महिलाएं, ग्राहकों को दे रही हैं ट्रीटमेंट

र¨वदर शर्मा, अमृतसर

loksabha election banner

विदेशों से टूरिस्ट वीजे पर पहुंचने वाली कुछ विदेशी महिलाएं शहर के मसाज पार्लरों पर ग्राहकों को मसाज के विदेशी ट्रीटमेंट से लुभा रहीं हैं। यह महिलाएं यहां घूमने के साथ-साथ मोटी कमाई कर वापस लौटती हैं। फॉरेन रीजनल रजिस्ट्रेशन आफिसर (एफआरआरओ) के नोटिस में आने के बाद उन्हें डिपोर्ट कर दिया जाता है। अमृतसर में पिछले समय के दौरान एसी 100 से ज्यादा महिलाओं को उनके देशों में डिपोर्ट किया जा चुका है। इन्हें डिपोर्ट करने के साथ ही इनके पासपोर्ट पर फॉरेन रीजनल रजिस्ट्रेशन अधिकारी मंजीत ¨सह विशेष नोट लिख देते हैं जिसके बाद अगली बार इनके भारत में टूरिस्ट वीजे पर आना मुश्किल हो जाता है।

जानकारी के मुताबिक शहर के कुछ होटलों में मसाज पार्लर खुले हुए हैं। वहीं शहर की पॉश मार्कीटों में भी इस तरह के पार्लर खुले हुए हैं। वैसे तो इनमें सामान्य मसाज की सेवाएं ही ग्राहकों को मुहैया करवाई जाती है, लेकिन कुछ पार्लरों में बाहरी राज्यों के अलावा विदेशी लड़कियां इस काम को

अंजाम देती हैं। शहर के धनाड्य की पहली पसंद थाई और रशियन लड़कियां होती हैं और पार्लर के मालिक इसके लिए टूरिस्ट वीजे पर पहुंचने वाली लड़कियों को गुप-चुप तरीके से अपने यहां कुछ दिनों के लिए काम पर रख लेते हैं। पकड़े जाने पर जहां इन्हें डिपोर्ट किया जाता है, वहीं जिन पार्लरों से यह पकड़ी जाती हैं, उन्हें भी नोटिस जारी किया जाता है।

एफआरआरओ मंजीत ¨सह ने कुछ समय पहले दावा किया था कि टूरिस्ट वीजे पर आने वाली हर विदेशी महिला पर नजर रहती है। देखा जाता है कि वे अपने दौरे में कहां-कहां जाती हैं और कौन-कौन से होटल में कितने दिनों तक स्टे करती हैं। उन्होंने तब यह भी दावा किया था कि इस साल

में अभी तक 100 से ज्यादा लड़कियों को डिपोर्ट कर चुके हैं और 3-4 ऐसे पार्लर वालों को चेतावनी नोटिस भी जारी कर चुके हैं। हालांकि आज जब उनके मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया, वहीं जब एक अन्य नंबर से उनके मोबाइल पर बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने दैनिक जागरण का नाम सुनते ही फोन काट दिया।

कोट एफआरआरओ ऑफिस में तुरंत सूचना दी जाती है: एडीसीपी

एफआरआरओ ऑफिस से लगातार संपर्क रखा जाता है और समय-समय पर उनसे इस बाबत बैठक भी की जाती है। टूरिस्ट वीजे पर आने वाली विदेशी लड़कियों के किसी विशेष होटल में ज्यादा दिन रहने पर उसे चेक भी किया जाता है। इस दौरान उन्हें अगर टूरिस्ट वीजे पर लड़की काम करती मिलती है तो तुरंत इसकी सूचना एफआरआरओ ऑफिस में दे दी जाती है, ताकि उन्हें डिपोर्ट किए जाने की कार्रवाई हो सके। लखबीर ¨सह, एडीसीपी सिटी-2 अमृतसर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.