अमृतसर, जेएनएन। पंजाब में कोराेना के कारण लागू कर्फ्यू के बीच पंजाब से विदेशी नागरिकों उनके देश भेजने का सिलसिला जारी है। पिछले कुछ दिनों से लगातार विभिन्‍न देशों में विशेष विमान सेवा के माध्‍यम से वहां के लोगों को पंजाब से भेजा जा रहा है। बुधवार सुबह अमृतसर के गुरु श्री रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से 243 विदेशी नागरिकों को विशेष फ्लाइट से रवाना किया। इन यात्रियों को कनाडा के माॅन्ट्रियल रवाना किया गया। इससे पहले मंगलवार को 250 ब्रिटिश नागरिकों को लंदन भेजा गया था।

पंजाब के विशेष मुख्‍य सचिव केबीएस सिद्धू ने बुधवार को बताया कि आज सुबह अमृतसर के गुरु श्री रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से 243 विदेशी नागरिकों रवाना किया गया। उनको कतर एयरवेज का विशेष विमान ने इन यात्रियों को अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उडान भरी। 

उन्‍होंंने बताया कि कतर एयरवेज की यह विशेष फ्लाइट  दोहा के रास्ते कनाडा के मॉन्ट्रियल पहुंचेंगे। इसमें सवार सभी 243 यात्री कनाडाके नागरिक हैं। केबीएस सिद्धू ने बताया कि पंजाब में फंसे विदेशी नागरिकों और एनआरआइ को लगातार विशेष फ्लाइटों से उनके देश भेजा जा रहा है।

250 एनआरआइ लंदन रवाना

इससे पहले मंगलवार को ब्रिटिश एयरवेज की स्पेशल फ्लाइट से 250 एनआरआइ ब्रिटिश लंदन रवाना हुए। इंग्लैंड सरकार ने अपने नागरिकों को लाने के लिए मंगलवार सुबह ब्रिटिश एयरवेज की खाली फ्लाइट श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भेजी था। एयरपोर्ट डायरेक्टर मनोज चंसोरिया ने बताया कि यह एनआरआइ कोरोना वायरस के चलते पंजाब में फंसे हुए थे। इन्हें लेकर विमान ने दोपहर बाद करीब 3.30 बजे हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने मदद से किया इनकार तो हरियाणा की बेटी सगनदीप ने उठाया बीड़ा

यह भी पढें: कोरोना याेद्धा डॉक्‍टर दं‍पती को सलाम, लेकिन समाज पर सवाल, बच्‍चे को बंद कर जाना पड़ता है अस्‍पताल

 

 

यह भी पढ़ें:  PGI निदेशक का खुलासा- कटने के बाद जोड़ा गया ASI हरजीत का हाथ पांच माह मेें करेगा काम


यह भी पढ़ें: कोरोना पर केंद्र की सूची: Red zone में हरियाणा के 6 जिले, 4 बड़े प्रकोप वाली श्रेणी में, देखें लिस्‍ट

 

यह भी पढें: रेलवे ने रचा इतिहास, 88 डिब्बों की अन्नपूर्णा ट्रेन ने 50 घंटे से कम में तय किया 1634 किमी

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!