Move to Jagran APP

खुद को फूड कॉरपोरेशन का अधिकारी बता दुकानदारों को ब्लैकमेल कर रहा युवक

रेस्टोरेंट्स व रेहड़ी संचालक आजकल खुद को फूड कॉरपोरेशन का अधिकारी बताने वाले युवक से काफी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 11:47 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 11:47 PM (IST)
खुद को फूड कॉरपोरेशन का अधिकारी बता दुकानदारों को ब्लैकमेल कर रहा युवक
खुद को फूड कॉरपोरेशन का अधिकारी बता दुकानदारों को ब्लैकमेल कर रहा युवक

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शहर के होटल, रेस्टोरेंट्स व रेहड़ी संचालक आजकल खुद को फूड कॉरपोरेशन का अधिकारी बताने वाले युवक से काफी परेशान हैं। उसके पास आइडी कार्ड भी है। वह उन्हें धमकाता है कि फूड कारपोरेशन की टीम उनके यहां छापेमारी करेगी। जरा-सी गंदगी देख वीडियो वायरल करने और दुकान सील होने से बचाने के लिए रिश्वत मांगता है। उससे परेशान फूड ऑपरेटर बुधवार को विधायक सुनील दत्ती से मिलने पहुंचे। हालांकि विधायक ऑफिस में नहीं थे, लिहाजा दुकानदारों ने उनके बेटे आदित्य दत्ती को अपनी व्यथा सुनाई। इसके बाद दत्ती ने उन्हें पुलिस के पास भेजा। एडीसीपी ने सभी से लिखित शिकायत मांगी है। उधर, डीएचओ डॉ. चरणजीत सिंह का कहना है कि फूड कॉरपोरेशन का कोई भी अधिकारी जिले में छापेमारी नहीं कर सकता।

loksabha election banner

बाम्बे पाव भाजी के मालिक राजिदर ने बताया कि 10 सितंबर को उनकी दुकान पर एक शख्स और एक महिला आई। शख्स ने कहा कि वह फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का अधिकारी है। शहर में कॉरपोरेशन की टीम आई है, जो फूड ऑपरेटरों के यहां छापामारी कर रही है। शख्स ने कहा कि आप मेरे बड़े भाई जैसे हो, इसलिए मैंने टीम को यहां आने से रोक दिया है। 10 सितंबर को यह शख्स वहां से खा-पी कर चला गया। 12 सितंबर को फिर कुछ लोगों के साथ आ धमका। उसने कहा कि आपकी रसोई में इतनी गंदगी है। लोगों की सेहत से खिलवाड़ करते हो। उन्होंने कहा कि कोई गंदगी नहीं है। अभी-अभी पत्ता-गोभी काटी है उसके कुछ पत्ते फर्श पर गिर गए हैं। इसे हम साफ कर देंगे। इस पर यह शख्स भड़क गया। उसने रसोई घर की वीडियो बनाई, फोटो खींची और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। साथ ही कहा कि यदि वह उसे एक लाख रुपये दे देगा तो वह उसकी दुकान सील नहीं करेगा। उसने अपना आइडी कार्ड भी दिखाया। ले-दे कर बात 30 हजार तक पहुंची। तीस हजार लेकर यह शख्स और इसके साथ आए लोग चले गए।

इस अधिकारी ने रेहड़ी मार्केट में फास्ट फूड बेचने वाले दुकानदारों को भी ब्लैकमेल किया। रेहड़ी मार्केट के प्रधान अजय ने बताया कि कुछ दिन पूर्व यह अधिकारी रेहड़ी मार्केट में आया था। रेहड़ी चालकों के सामान की वीडियो बनाई और धमकाने लगा। वह रेहड़ी चालकों से लाइसेंस दिखाने को कहने लगा। रेहड़ी पर काम कर रहे कर्मचारियों से कहने लगा कि आपने सिर पर टोपी और हाथों में ग्लब्ज नहीं पहने। अजय के अनुसार शुरू-शुरू में तो यही लगा कि यह वाकई कोई बड़ा अधिकारी है, लेकिन जब उसने हमने कुछ ले-दे कर मामला निपटाने की बात कही तो हमें शक हो गया।

रेहड़ी मार्केट में सूप और बर्गर का काम करने वाले राजिदर शर्मा ने बताया कि इस शख्स ने हमें मानसिक रूप से परेशान कर दिया है। बॉम्बे पाव भाजी के मालिक राजिदर ने भी हमें अपने साथ बीती घटना के बारे में बता दिया, इसलिए हमने इसे पैसे नहीं दिए। यह अधिकारी बीरा चिकेन, आरके फूड, मक्खन फिश, सम्राट बेकरी सहित शहर के कई भागों में छापामारी कर दुकानदारों को ब्लैकमेल कर रहा है। सभी दुकानदारों की बात सुनने के पश्चात विधायक सुनील दत्ती के पुत्र आदित्य दत्ती ने इन्हें पुलिस को शिकायत करने को कहा। दुकानदार एडीसीपी हरपाल सिंह के पास पहुंचे और सारी घटना की जानकारी दी। एडीसीपी ने उनसे लिखित शिकायत मांगी है और फिर एफआईआर दर्ज करने की बात कही। फूड कॉरपोरेशन का कोई अधिकारी छापेमारी नहीं कर सकता : डीएचओ जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चरणजीत सिंह ने कहा कि फूड कॉरपोरेशन का कोई असल अधिकारी भी फूड ऑपरेटरों के यहां छापामारी नहीं कर सकता। ऐसा हो सकता है कि यह शख्स फूड कॉरपोरेशन पंजाब का मेंबर हो, लेकिन उसके पास ऐसा कोई अधिकार नहीं कि वह छापामारी करे। हमें कुछ दुकानदारों से लगातार शिकायतें मिल रही हैं। दुकानदारों को लिखित शिकायत देने को कहा है। हम इसके खिलाफ कड़ा एक्शन लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.