Move to Jagran APP

हिंसा के बीच अमृतसर जिले में 54 फीसदी मतदान

अमृतसर जिला परिषद और पंचायत समिति के बुधवार को हुए चुनाव में अजनाला के गांव गग्गोमाहल के बूथ से कुछ अज्ञात हमलावरों ने चुनावी ड्यूटी दे रहे स्टाफ पर हमला कर बैलेट पर्चे लूट लिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 01:03 AM (IST)
हिंसा के बीच अमृतसर जिले में 54 फीसदी मतदान
हिंसा के बीच अमृतसर जिले में 54 फीसदी मतदान

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

जिला परिषद और पंचायत समिति के बुधवार को हुए चुनाव में अजनाला के गांव गग्गोमाहल के बूथ से कुछ अज्ञात हमलावरों ने चुनावी ड्यूटी दे रहे स्टाफ पर हमला कर बैलेट पर्चे लूट लिए। वहीं बूथ के प्रिजाइ¨डग अधिकारी चरणजीत कुमार को जाली मतदान करवाने की धमकियां देते हुए मौका से फरार हो गए। जिले के 444 बूथों में से कुछ एक पर छुट-पुट झड़पों के बीच 54 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले। जबकि चार बजे तक पो¨लग बूथों में प्रवेश कर चुके वोटर मतदान कर रहे थे।

वहीं, मजीठा की आबादी वरपाल के गांव सोहियां कलां में शिअद और कांग्रेसी समर्थकों के बीच जमकर

ईट-पत्थर चले, जिसमें एक अकाली वर्कर जख्मी हो गया। अजनाला के गांव देबर में पो¨लग बूथों के बाहर अकाली-कांग्रेसी भिड़ गए और राजासांसी के गांव लोधी गुज्जर में पो¨लग बूथ के भीतर ही अकाली और कांग्रेसियों में टकराव हो गया। इसी हलके के गांव महिलांवाला में भी जाली वोटों को लेकर उक्त दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में जमकर बहस हुई। अकाली वर्करों ने आरोप लगाए कि कांग्रेसी जाली वोटें भुगताने के लिए जोर लगा रहे हैं।

लोगों को प्रेरित कर पो¨लग बूथ तक लाई, खुद का कटा वोट

फोटो-65

फतेहगढ़ चूड़ियां रोड स्थित कमला एवेन्यू निवासी संयोगत कौर (80) ने बताया कि वे अपने इलाके की महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित कर पो¨लग बूथ तक लाई। बूथ में आकर देखा तो उसका अपना ही वोट काट दिया गया था। वहीं कमलादेवी और राजेश रैना ने अपने साथियों के साथ आरोप लगाए कि कांग्रेसियों ने हलके में 400 से ज्यादा वोट कटवा दिए।

पिछली बार सरपंच के चुनाव में था उम्मीदवार, इस बार कटा वोट

फोटो-64

कमला एवेन्यू के ही रहने वाले ते¨जदर ¨सह ने बताया कि स्प्रिंगडेल स्कूल के बूथ नंबर 65 पर पहुंचा तो

हैरान रह गया कि उसका वोट ही काट दिया गया है। उसने बताया कि पिछली बार जिला परिषद और

पंचायत समिति के चुनाव में वह खुद सरपंच पद के लिए उम्मीदवार था।

रइया में चुनाव अमन शांति से हुए

रइया तथा उसके आसपास के क्षेत्र गांव चीमाबाठ, पडे, फेरूमान, टोंग, हस्नपुर, लिदड़, बुल्लेनंगल, कोमहिताब, मद, जल्लुपुर, निझर, ¨भडर, फतुवाल, लोहगढ़, निरंजनपुर, कलेर, ध्यानपुर, दनियाल, वडाला कलां, वडाला खुर्द, बुटारी, बुटारी स्टेशन आदि इलाकों में चुनाव अमन शांति के साथ संपन्न हुए।

बाक्स: शिअद व कांग्रेस समर्थकों में झड़प, अकाली वर्कर घायल

फोटो: 61 व 62

संस, मजीठा : मजीठा के नजदीक सभी पो¨लग बूथों पर अमन शांति से मतदान चल रहा था कि करीब आधे घंटे बाद ही आबादी वरपाल के गांव सोहियां कलां के बूथ नंबर एक में शिअद व कांग्रेस पार्टी के समर्थकों में पो¨लग बूथ लगाने को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े में कांग्रेसी समर्थकों द्वारा सिर में मारी गई ईट के कारण अकाली वर्कर रशपाल ¨सह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूचना मिलने पर डीएसपी मजीठा निरलेप ¨सह भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे जिन्होंने स्थिति का जायजा लेकर माहौल को शांत किया तथा वोट डालने का काम बिना रूकावट के चलता रहा।

अटारी हलके में मतदान शांतिपूर्ण रहा

फोटो-19

संस, अटारी

विधानसभा हलका अटारी के अंतर्गत गांवों में चुनाव अमन-शांति से संपन्न हो गया। पुलिस थाना घ¨रडा के अधीन गांवों में एसएचओ अमोलक ¨सह, सब इंस्पेक्टर व मनमीत पाल ¨सह भारी पुलिस फोर्स के साथ पो¨लग स्टेशनों पर गश्त कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.