जासं, अमृतसर। पुलिस थाना बी डिवीजन के अधीन आते ईस्ट मोहन नगर में एक शादी समारोह में ससुराल में साढू को मिल रहे अधिक सम्मान से गुस्साए सैनिक ने अपने साढ़ू की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया लेकिन बाद में पुलिस ने छापामारी करके उसे दबोच लिया। 

जंडियाला पुलिस थाने के अधीन पड़ते गांव चौहान निवासी मनदीप कौर ने पुलिस को बताया कि 27 नवंबर को उसके मायके परिवार में रिश्तेदार की शादी थी। वहां वह पति शमशेर के साथ पहुंची थी। समागम में उसका बहनोई (जीजा) कंवलजीत सिंह निवासी लोहारका रोड रंजीत विहार भी पत्नी (शिकायतकर्ता की बहन) के साथ आया हुआ था, जो कि सैनिक है।

मनदीप ने बताया कि घटना के दौरान वह मायके में रिश्तेदारों के साथ मौजूद थी। उसका मायका परिवार उसके पति शमशेर को काफी सम्मान दे रहा था लेकिन यह बात उसके जीजा कंवलजीत को रास नहीं आई। बीते सोमवार रात कंवलजीत उसके मायके पहुंचा और उसके पति के साथ गाली-गलौज करने लगा। उसने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल के साथ उसके पति (कंवलजीत का सांढ़ू) पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। एक गोली पति शमशेर को जा लगी और उनकी मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस कमिश्नर जसकरण सिंह ने बताया कि घटना के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और कुछ ही देर में कंवलजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। वारदात में इस्तेमाल की गई  .32 बोर की पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है।

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट