अमृतसर [रविंदर शर्मा]। यहां कोट खालसा क्षेत्र में एक घर के सदस्यों के उस समय होश उड़ गए जब पावरकॉम ने उन्हें करीब 89 लाख रुपये का बिल भेज दिया। यह परिवार अब तक घरेलू मीटर पर हर महीने औसतन 15 हजार रुपये से लेकर 18 हजार रुपये बिल जमा करता था। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह अपने बिजली आंदोलन के तहत इस मुद्दे को उठाएगी और प्रशासन की लापरवाही उजागर करेगी।

पहले पीड़ित परिवार बिल 89 हजार रुपये का मान इसकी किश्तें करवाने के लिए आम आदमी पार्टी के बिजली आंदोलन के तहत युवा विंग के प्रधान वेद प्रकाश बबलू से संपर्क किया। बबलू ने बिल देखा तो पता चला कि राशि हजारों की नहीं बल्कि लाखों है। इतना सुनते ही पीड़ित परिवार के होश उड़ गए। 

वेद प्रकाश बबलू ने बताया कि कोट खालसा स्थित दशमेश नगर का रवि कुमार की टाइल्स-संगमरमर की दुकान है। उनके घर का प्रति महीने औसतन बिल 15 से 18 हजार रुपये के बीच आता है। इस बार सितंबर में पीएसपीसीएल ने 89 लाख 51 हजार और 118 रुपये का बिल भेज दिया। रवि इसे 89 हजार रुपये मानकर अपने पिता दीपक सहोता समेत उनके पास पहुंचे और किश्तें करवाने में मदद मांगी। जब उन्होंने बताया कि उनका बिल 89 हजार नहीं, बल्कि 89 लाख रुपये है, तो वे घबरा कर वहीं बैठ गए। बबलू ने बताया कि उन्होंने विभाग के आलाधिकारी के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि वे बिल उनके पास लाएं, वह उसे दुरुस्त कर देंगे।

आप ने शुरू किया है बिजली आंदोलन

उधर, आम आदमी पार्टी ने ज्यादा बिल आने के मुद्दे पर बिजली आंदोलन छेड़ा हुआ है। पार्टी इस मुद्दे पर शुक्रवार को रोष मार्च भी निकाला था। आप के जिला प्रधान (शहरी) अशोक तलवार ने कहा कि शहर में बिजली आंदोलन की शुरुआत हो चुकी है। उनके वर्कर ज्यादा बिजली बिल की समस्याओं को लेकर बूथ लेवल तक दस्तक देंगे और लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें आंदोलन के साथ जोड़ेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!