Move to Jagran APP

विजय नगर में अवैध गोदाम से मिला नकली नमक व सरसों तेल

अमृतसर आपकी रसोई में हर रोज सरसों का तेल और नमक इस्तेमाल होता है। इन दोनों खाद्य वस्तुएं के बगैर भोजन तैयार नहीं हो सकता।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 12:15 AM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 12:15 AM (IST)
विजय नगर में अवैध गोदाम से मिला नकली नमक व सरसों तेल
विजय नगर में अवैध गोदाम से मिला नकली नमक व सरसों तेल

— सेहत विभाग व पुलिस ने संयुक्त रूप से की छापामारी

loksabha election banner

— टाटा नमक के पैकेटों में भर रहे थे नकली नमक, 144 पैकेट बरामद

— 1000 लीटर सरसों का तेल भी जब्त किया

— गोदाम सील, मालिक पर केस दर्ज करेगी पुलिस

फोटो — 44—45—46

जागरण संवाददाता, अमृतसर

आपकी रसोई में हर रोज सरसों का तेल और नमक इस्तेमाल होता है। इन दोनों खाद्य वस्तुएं के बगैर भोजन तैयार नहीं हो सकता। यह जानकर हैरानी होगी कि आप जिस ब्रांडेड नमक और तेल का इस्तेमाल कर रहे हैं वह नकली भी हो सकता है। जी हां, सेहत विभाग व जिला पुलिस ने बटाला रोड स्थित विजय नगर की गली नंबर नौ में छापामारी कर तेल और नमक की कालाबाजारी का भंडाफोड़ किया है।

दरअसल, प्रसिद्ध सॉल्ट कंपनी 'टाटा' के अधिकारियों ने जिला पुलिस को शिकायत दी थी कि उनकी कंपनी के पैकेटों में नकली नमक भरकर बेचा जा रहा है। यह नमक शहर की छोटी-बड़ी दुकानों में भेजा जाता है और फिर यहां से लोगों की रसोई तक पहुंच रहा है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस कमिश्नर सुधांशु श्रीवास्तव ने सीआइए स्टाफ की एक टीम को तैयार किया। वीरवार को टीम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ. लखबीर ¨सह भागोवालिया व टाटा कंपनी के अधिकारी को साथ लेकर विजयनगर स्थित एक गोदाम में छापामारी की। गोदाम में नमक के 140 पैकेट बरामद हुए। टाटा कंपनी के अधिकारी ने इन पैकेटों की जांच की और कहा कि यह टाटा कंपनी का नमक नहीं है। पैकेट पर बेच नंबर हमारा नहीं है और न ही कंपनी इस तरह की पै¨कग करती है। यह सब नकली है। गोदाम में ड्रमों में भरा 1000 लीटर सरसों तेल भी रखा था। पुलिस ने गोदाम में से तेल की खाली बोतलें भी बरामद कीं। ये बोतलें विभिन्न कंपनियां की थीं, जिन पर नकली सरसों का तेल पैक करके बाजार में बेचा जाता था। फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारी ने बताया कि यह सारा सामान टंडन नगर में रहने वाला गौरव नामक शख्स यहां भेजता है। हम इसे पै¨कग कर बाजार में भेज देते हैं। पुलिस ने सारा सामान जब्त कर इसे केस प्रॉपर्टी बना लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने तेल व नमक के सैंपल भरकर जांच के लिए लेबोरेट्री में भेजे हैं। इसके साथ ही गोदाम भी सील कर दिया गया है।

इसके बाद पुलिस ने टंडन नगर में दबिश दी, लेकिन गौरव अपने घर पर नहीं मिला। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लखबीर ¨सह भागोवालिया ने बताया कि यह सारा सामान बिना बिल के बेचा जा रहा था। पुलिस जांच कर रही है कि यह शख्स नमक, सरसों का तेल, पै¨कग व बोतलें कहां से मंगवाता था। वहीं एसीपी सर्बजीत ¨सह बाजवा ने कहा कि मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.