Move to Jagran APP

बकरीद पर बीएसएफ व पाक रेंजर्स ने‍ किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

बीएसएफ और पाकिस्‍तानी रेंजर्स के अधिकारियों ने अटारी वाघा बॉर्डर पर एक-दूसरे को बकरीद की बधाइयां दी व मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 05:27 PM (IST)
बकरीद पर बीएसएफ व पाक रेंजर्स ने‍ किया मिठाइयों का आदान-प्रदान
बकरीद पर बीएसएफ व पाक रेंजर्स ने‍ किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

जेएनएन, अटारी (अमृतसर)। भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्‍तानी रेंजर्स के अधिकारियों ने बकरीद (ईद अल अजहा) के मौके पर एक-दूसरे को बधाई दी आैर मिठाइयां दीं। यहां अटारी वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के अधिकारियों ने मिठाइयों और तोहफों का आदान प्रदान किया।

loksabha election banner

अटारी वाघा बॉर्डर पर दाेनों देशाें के अधिकारी मिले और एक-दूसरे से गले मिलकर ईद अल अजहा की बधाई दी। बाॅर्डर के जीरो लाइन क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में मिले और बधाइयाें का आदान प्रदान किया। बीएसएफ कमांडेंट सुदीप सिंह व अन्‍य अफसर और पाक रेंजर्स की ओर से बिलाल अहमद अपने सहायक अधिकारियों के साथ जीरो लाइन पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: विदेश की चकाचौंध में हुआ यह हाल, मैक्सिको के जंगल में भटक-भटक कर दो युवकों की मौत

अटारी वाघा बॉर्डर पर बकरीद की मुबारकवाद व मिठाइयों देते पाक रेंजर्स व बीएसएफ के अफसर।

कमांडेंट सुदीप और बिलाल अहमद एक दूसरे से गले मिले। उन्‍होंंने दाेनों देशों के सुरक्षा बलों को बकरीद की मुबारकवाद दी और मिठाइयों के टोकरे दिए। बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तान की आजादी दिवस 14 अगस्‍त और भारत के स्‍वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ व पाकिस्‍तान रेंजर्स के बीच तोहफों का अादान-प्रदान हुआ था।

यह भी पढ़ें: यदि आपका ब्‍लड ग्रुप भी है फेनोटाइप, तो हो सकती है मुसीबत, पढ़ें यह खबर

अटारी वाघा बॉर्डर पर एक-दूसरे को बकरीद की मुबारकवाद देते पाक रेंजर्स व बीएसएफ के अफसर।

दोनों देशों के सुरक्षा बलों के बीच प्रमुख अवसरों व त्‍योहारों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान की परंपरा रही है। अटारी वाघा बाॅर्डर पर बीएसएफ और पाकिस्‍तानी रेंजर्स के अफसर एक-दूसरे को बधाइयां व मिठाइयां देते रहे हैं। दाेनों देशों के बीच तनाव के कारण कुछ अवसरों पर यह परंपरा टूटी। पाकिस्‍तानी सेना द्वारा सीजफायर का उल्‍लंघन करने के कारण पिछली ईद पर बीएसएफ की तरफ से पाकिस्‍तानी रेंजर्स को न तो मिठाइयां व तोहफे दिए गए थे अौर न ही स्‍वीकार किए गए थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.