Move to Jagran APP

एस्टेट विभाग ने अतिक्रमण हटवा सामान किया जब्त

अब तक बाजारों में दीवाली की दुकानदारी में लगाया गया सामान दुकानदारों द्वारा हटाया नहीं गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 10:39 PM (IST)
एस्टेट विभाग ने अतिक्रमण हटवा सामान किया जब्त
एस्टेट विभाग ने अतिक्रमण हटवा सामान किया जब्त

जागरण संवाददाता, अमृतसर: अब तक बाजारों में दीवाली की दुकानदारी में लगाया गया सामान दुकानदारों द्वारा हटाया नहीं गया है। निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने कड़ा संज्ञान लेते हुए एस्टेट विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह उन बाजारों के रास्तों को साफ करें और जो लोग अपना सामान सड़कों से नहीं उठाते उन सामान को विभाग जब्त किया जाए। कमिश्नर की हिदायतों पर एस्टेट विभाग के इंस्पेक्टर राजकुमार, जूनियर सहायक सुरिदर शर्मा सोनू, दविदर भट्टी बंटी इत्यादि ने राम बाग के नजदीक डा. दिलबाग वाली लाइन, आईडीएच मार्केट के सभी ब्लाक तथा हुकम सिंह रोड इत्यादि इलाके से लोगों के सामान को हटवाकर जब्त किया।

loksabha election banner

उधर कमिश्नर ने एस्टेट विभाग के अधिकारियों को आइडीएच मार्केट के सभी ब्लाकों में दुकानों के बाहर हुए अवैध कब्जों को हटाने के लिए मार्च महीने में ही आदेश दे दिए थे, लेकिन उन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। एस्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने बताया कि दुकानदार अपनी दुकानों के आगे पक्के व कच्चे कब्जे खुद ही हटा लें अन्यथा विभाग ने एमटीपी विभाग के साथ संयुक्त एक्शन किया तो दुकानदारों का ज्यादा नुकसान होगा। उन्होंने दुकानदारों को दो दिन का समय दिया है। उसके बाद कार्रवाई निश्चित है। निगम हटाएगा अवैध रेहड़ियां

स्ट्रीट वेंडिंग प्रोजेक्ट लागू होने के बाद इसे अमली जामा पहनाने के लिए निगम प्रशासन ने कमर कस ली है। एस्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने बताया कि स्ट्रीट वैंडिग जोन लागू करवाने के लिए मेयर-कमिश्नर लगातार अधिकारियों को हिदायत कर रहे हैं कि वह जल्द सर्वे करवाकर रेहड़ी मार्कीट बनाकर सड़कों से अवरोधक हटवाएं। फुटपाथों को लोगों के चलने के लिए खाली करवाया जाए। इसी कड़ी में विभाग ने फैसला लिया कि हुकम सिंह रोड स्थित लम्डसन क्लब से फोरएस चौक तथा बटाला रोड से डेंटल कालेज से वेरका बायपास तक कोई भी रेहड़ी नहीं लगने दी जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर यहां लगने वाली रेहड़ी वालों ने निगम प्रशासन को सहयोग न दिया तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन होगा। निगम के सर्वे में हुकुम सिंह रोड़ पर 70 तथा बटाला रोड पर 92 रेहड़ी व अवैध खोखे बने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.