अमनदीप सिंह, अमृतसर

श्री दरबार साहब की ओर जाते रामसर रोड पर अतिक्रमण होने के कारण राहगीरों, पयर्टकों व इलाका वासियों का इस रास्ते से गुजरना मुश्किल हो गया है। अतिक्रमण के कारण लोगों को हादसों का शिकार होना पड़ता है।

इस संबंध में क्षेत्र के दुकानदार अमरपाल सिंह, चरणजीत सिंह, इकबाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, आदि ने बताया कि श्री दरबार साहब की ओर जाते इन रास्तों पर नाजायज तौर पर फड़ी लगाने वालों की तरफ से अतिक्रमण किया गया है। जिसके कारण लोगों को निकलने के लिए जगह नहीं मिलती। दुकानदार समस्या को लेकर पहले भी नगर निगम को शिकायत कर चुके हैं। निगम ने कार्रवाई भी की थी, लेकिन कुछ दिन बाद फड़ी वालों ने दोबारा फडि़यां लगा लीं। दुकानदारों ने कहा कि शहीदगंज गुरुद्वारा से लेकर श्री दरबार साहिब तक जाती इस रोड पर अतिक्रमण है। जहां से रोड शुरू होती है, वहां से 30 से 40 फुट चौड़ी सड़क होने पर ये मात्र 10 से 15 फुट की सड़क ही दिखती है। वही आगे से यही सड़क 16 से 20 फुट की है, लेकिन यह सड़क भी मात्र दो-तीन फुट ही रह जाती है। बाकी सड़क पर फड़ी लगाने वालों का अतिक्रमण है। जब फड़ी लगाने वालों को इस रास्ते से उठाया जाता है, तो उल्टा वह कहते हैं कि वह निगम को इसके लिए हर्जाना भरते हैं।

रोड से अवैध कब्जे हटाए जाएंगे : सुशांत भाटिया

नगर निगम के एस्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने कहा कि लोगों की शिकायत उनके पास पहले भी आई थी। श्री दरबार साहिब की आस्था को ध्यान में रखते हुए रामसर रोड से नाजायज कब्जों को पूरी तरह से हटाया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!