जेएनएन, अमृतसर। रेलवे बोर्ड ने अब कर्मचारियों के परिवारों के लिए विशेष आदेश जारी किए हैं। अगर कोई कर्मचारी अपने परिवार का ध्यान नहीं रखता या फिर परिवार का खर्च उठाने के बजाय अपने ऐशोआराम पर पैसे खर्च करता है तो उसके खिलाफ पुख्ता कार्रवाई हो सकती है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने पत्र जारी कर सभी रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों को इस संबंधी संज्ञान लेने के लिए कहा है। इसके लिए केवल कर्मचारी के परिवार के सदस्यों को संबंधित अधिकारी को एक शिकायत देनी होगी। शिकायत मिलने के बाद मामले की पूरी जांच करवाई जाएगी और फिर कार्रवाई होगी।

रेलवे बोर्ड से जारी पत्र के अनुसार किसी भी कर्मचारी के परिवार को समस्या है तो वह आकर संबंधित विभाग के हेड को अपनी शिकायत दे सकता है। यह शिकायत मुख्य रूप से परिवार का खर्च न उठाने आदि से संबंधित होगी। शिकायत मिलने पर विभाग मुखी अपने स्तर पर उसकी जांच करवाएगा।

जांच में कर्मचारी आरोपित पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी। इसमें कर्मचारी की पदोन्नति रुक सकती है। इंक्रीमेंट नहीं मिलना आदि शामिल है। इसके अलावा रेलवे की एक टीम के जरिए उस कर्मचारी की काउंसलिंग भी की जाएगी, ताकि वह अपने आप में सुधार ला सके और परिवार का ख्याल रख सके। इन आदेशों को रेलवे बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए कहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!