जागरण संवाददाता, अमृतसर : दीपावली के पावन अवसर पर शहर में आगजनी की घटनाएं भी घटित होती हैं। हर साल जहां संपत्ति का नुकसान होता है, वहीं मानवीय जीवन भी खतरे में पड़ जाता है। इस स्थिति से निपटने के लिए इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स एसोसिएशन अमृतसर के प्रधान बलबीर भसीन व सचिव अश्विनी शर्मा ने इलेक्ट्रॉनिक का सामान बेचने वाले दुकानदारों को फायर सेफ्टी सिलेंडर वितरण करने का क्रम शुरू किया है। सोमवार को रंजीत एवेन्यू में आयोजित एक कार्यक्रम में सिलेंडर वितरित किए गए। कार्यक्रम में डीसीपी जगमोहन सिंह व जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चरणजीत सिंह भी शामिल हुए।

इस मौके पर डीसीपी ने कहा कि त्यौहारों के सीजन में आग लगने की घटनाएं हो जाती हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि सभी दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठान में फायर सेफ्टी उपकरण लगाएं।

प्रधान बलबीर भसीन ने कहा कि एसोसिएशन मानवता की सेवा के सदैव तत्पर है। नशे की रोकथाम के लिए स्कूलों-कॉलेजों में सेमिनार का आयोजन भी किया जाएगा।

यहां चेयरमैन पवनदीप सिंह, कुलजीत सिंह, हरजीत सिंह, कलसी, चंद्रमोहन, परमजीत चावला, गुलजीत सिंह, विक्रमजीत सिंह खुराना, राकेश गुप्ता, करण पाल सिंह, तेजिदर सिंह, नवजोत सिंह, सागर मेहरा, रंजीत सिंह अरोड़ा आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!