Move to Jagran APP

पांच महीने बाद पहली बार सबसे कम आठ मरीज मिले

शुक्र है कोरोना शिथिल पड़ गया है। राहत भरी खबर है कि करीब पांच महीने बाद सोमवार को सबसे कम आठ नए मरीज ही रिपोर्ट हुए हैं। इ

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:49 PM (IST)
पांच महीने बाद पहली बार सबसे कम आठ मरीज मिले
पांच महीने बाद पहली बार सबसे कम आठ मरीज मिले

जागरण संवाददाता, अमृतसर: शुक्र है कोरोना शिथिल पड़ गया है। राहत भरी खबर है कि करीब पांच महीने बाद सोमवार को सबसे कम आठ नए मरीज ही रिपोर्ट हुए हैं। इससे पहले 28 मई को अमृतसर में सबसे कम छह केस रिपोर्ट हुए थे। इसके बाद पाजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ गई। सितंबर माह की 19 तारीख को तो 400 केस रिपोर्ट हुए थे। चिताजनक स्थिति तक पहुंच चुके कोरोना वायरस के आंकड़ों को देखकर चारों तरफ हाहाकार मच गई थी, लेकिन अक्टूबर माह में यह वायरस धीरे-धीरे शांत होता दिखा।

loksabha election banner

सोमवार को आठ केस रिपोर्ट होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। आज ही 21 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। अब जिले में एक्टिव केस 276 हैं। दुर्भाग्यवश हमने कोरोना काल में 446 लोगों को खो दिया, लेकिन इनमें से 80 फीसद कोरोना संक्रमण के साथ-साथ अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे। स्वास्थ्य विभाग यह अनुमान लगा रहा है कि कोरोना का अंत अक्टूबर के अंतिम दिनों में हो सकता है, लेकिन यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि इसका दूसरा फेज शुरू हो सकता है। यदि ऐसा हुआ तो यह बहुत ही गंभीर और चुनौतिपूर्ण होगा। एक शख्स ने तोड़ा दम

सोमवार को कोरोना से एक शख्स की मौत भी हो गई। मृतक चोगावां के प्रीतनगर का रहने वाला था। 78 वर्षीय इस शख्स को हृदय तथा फेफड़ों से संबंधित रोग थे और कोरोना संक्रमण भी। उसने गुरु नानक देव अस्पताल में आखिरी सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.