जेएनएन, अमृतसर/चंडीगढ़। एक तरफ जागरूक लोग Coronavirus COVID-19 को हराने में जुटे हैं, वहीं असामाजिक तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अमृतसर के कस्बा जंडियाला गुरु के गांव जानियां में गत सायं नशा देने पहुंचे दो तस्करों का लोगों ने विरोध किया तो आरोपितों ने सरपंच और स्थानीय लोगों पर गोलियां चला दीं। इसमें सरपंच सिकंदरबीर सिंह व एक ग्रामीण मेजर सिंह गंभीर जख्मी हो गए। इससे गुस्साए लोगों ने दोनों तस्करों को पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। पुलिस ने दोनों तस्करों किशन कुमार व घुद्दा निवासी गांव शेखुपुरा को पिस्टल सहित गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

एसएचओ रशपाल सिंह ने बताया कि गांव जानियां में दोनों तस्कर नशा देने पहुंचे थे। सरपंच व कुछ लोगों ने दोनों को देख्र लिया। सरपंच ने आरोपितों का विरोध किया और पकडऩे की कोशिश की। इस पर आरोपितों ने पिस्टल निकाला और गोलियां चलानी शुरू कर दीं। गोली लगने से सरपंच व एक ग्रामीण घायल गया। लोगों ने दोनों को पकड़ लिया और कपड़े उतारकर पीट दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों से पूछताछ में यह पता लगाया जाएगा कि कफ्र्यू में दोनों ने नशा कहां से खरीदा।

यह भी पढ़ें: मरघट का कारण न बन जाए मरकज, हर तब्लीगी के सैंपल लेंगे 'गब्बर', पढ़ें और भी कई रोचक खबरें...

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे पुलिस कर्मियों को सम्मानित करेगी सरकार, तीन का चयन

COVID-19 के विरुद्ध जंग में अगली कतार में लड़ रहे पुलिस मुलाजिमों का सम्मान करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डीजीपी को अवॉर्ड शुरू करने के लिए अधिकृत किया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि समाज के प्रति 'मिसाली सेवा निभाने के लिए डीजीपी के मान और सम्मान' के लिए पहले दो मुलाजिमों में मोगा के एएसआइ (एलआर) बिकर सिंह और कांस्टेबल सुखजिंदर पाल सिंह को चुना गया है।

यह भी पढ़ें: Tablighi Jamaat का राज्य कार्यालय बंद, मस्जिद में छिपे 13 जमाती हिरासत में

इन दोनों पुलिस जवानों ने दो दिन पहले धर्मकोट की एक गर्भवती महिला को देर रात बहुत से अस्पतालों द्वारा दाखिल करने से इन्कार कर देने के बाद बच्चे के जन्म लेने के मौके पर उसकी मदद की थी। डीजीपी ने अमृतसर के कोट खालसा के इंस्पेक्टर एसएचओ संजीव कुमार को तीसरे अवॉर्ड के लिए चुना जो सेवा की भावना से गरीब और भूखे लोगों को भोजन खिला रहे हैंं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!