Move to Jagran APP

श्रीराम मंदिर निर्माण की सेवा मिलना सौभाग्य की बात: खन्ना

सौभाग्य की बात है कि हम अपने जीवन में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग दे रहे हैं। स्व. चमन लाल खन्ना की तमन्ना थी कि श्री राम मंदिर का निर्माण शीघ्र हो।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:07 PM (IST)
श्रीराम मंदिर निर्माण की सेवा मिलना सौभाग्य की बात: खन्ना
श्रीराम मंदिर निर्माण की सेवा मिलना सौभाग्य की बात: खन्ना

संवाद सहयोगी, अमृतसर : सौभाग्य की बात है कि हम अपने जीवन में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग दे रहे हैं। स्व. चमन लाल खन्ना की तमन्ना थी कि श्री राम मंदिर का निर्माण शीघ्र हो। चाहे वह अब प्रभु चरणों में लील हो गए हैं पर उनकी इच्छा अनुसार उनका परिवार श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए अपना सहयोग देकर खुशी महसूस कर रहा है। यह शब्द स्व. चमन लाल खन्ना की पत्नी प्रवीण खन्ना ने श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए एक लाख 11 हजार 111 रुपये का चेक देते हुए भावुक होकर कहे।

loksabha election banner

स्व. चमन लाल खन्ना के पुत्र अरुण खन्ना जोकि श्री दुग्र्याणा कमेटी के महासचिव हैं और विहिप, बजरंग दल से भी जु़ड़े हैं। उनका कहना है कि जब श्रीराम मंदिर के निर्माण का आंदोलन शुरू हुआ था तब उनके पिता ने उनको आंदोलन में जाने के लिए प्रेरित किया था। अब श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू हो रहा है, इसलिए हरेक व्यक्ति को सहयोग देना चाहिए। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पंजाब सह-संचालक डा. रजनीश अरोड़ा ने कहा कि श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए बनाई गई समिति द्वारा पूरे पंजाब में घर-घर धन संग्रह करने के लिए अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत प्रमुख व्यक्तियों, सामाजिक, धार्मिक जन प्रतिनिधियों से बैठक करके मंदिर निर्माण के लिए सहयोग मांगा जा रहा है। इस अवसर पर लाजपत राय खन्ना, कंवल कपूर व अन्य सदस्य मौजूद थे।

घर घर जाकर धन संग्रह करें लोग

कश्मीर एवेन्यू में श्रीराम मंदिर निर्माण निधि संग्रह समिति की ओर से एक बैठक कंवल कपूर की अगुआई में हुई। बैठक में पूरे पंजाब में 27 फरवरी तक चलने वाले अभियान की सफलता के लिए बताया गया। इस अभियान की सफलता के लिए हरेक गांव, कस्बों, शहरों में जागरूकता रैलियां, प्रभातफेरियां का सिलसिला शुरू किया हुआ है।

समूह संगठनों को एक प्लेटफार्म

पर लाने के लिए बनाई गई समिति

अमृतसर के संयोजक कंवल कपूर ने बताया कि इस समय करीब 60 से अधिक जगह पर बैठकों का आयोजन किया गया है। इन बैठकों को करवाने के लिए श्रीराम भक्तों का पूरा सहयोग लिया जा रहा है। इस अभियान के तहत श्री राम मंदिर के प्रस्तावित नए माडल की तस्वीरें भी करोड़ों घरों में पहुंचेगी और राम भक्तों से स्वैच्छिक दान मंजूर किया जाएगा। इस मौके पर राजेश कपूर, डा. संजीव सरीन, डा. प्रवेश भाटिया, सुखमिदर पिटू, पवन खन्ना, विनय मेहरा, सविदर ठाकुर, संदीप महाजन, वरुण गुप्ता, राजा, नवजोत, विक्की, राकेश नैयर, देवराज मौजूद थे। पंचनद शोध संस्थान की एक बैठक राष्ट्रीय महासचिव अरुण मेहरा की अगुआई में हुई। अरुण मेहरा ने कहा कि हम सभी लोग बहुत भाग्यशाली है कि हमें भगवान राम की जन्मस्थली पर निर्माणाधीन का फल प्राप्त हो रहा है। इस महान यज्ञ में हम सभी को सहयोग करना चाहिए। हर घर घर में जाकर मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग लेना चाहिए। इस अवसर पर डा. भीमसेन, लक्की शर्मा, पदम बहल, डा. करण शर्मा, राजेश कालिया, वरिदर खन्ना, रमा महाजन, प्रो. हरमीत सिंह, डा. दिनेश शर्मा, रजनी डोगरा आदि मौजूद थे।

रामपाल चतरथ ने दिया चेक

शिवाला बाग भाइया ट्रस्ट के प्रधान रामपाल चतरथ ने अपनी कमाई से मंदिर निर्माण के लिए एक लाख 11 हजार 111 रुपये का चेक सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.