जेएनएन, अमृतसर।  इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) अमृतसर के तीसरे दीक्षा समारोह के 82 विद्यार्थियों को एमबीए की डिग्री प्रदान की गई। मुख्य अतिथि साउथ वेस्ट एशिया एंड इकोनॉमिक फॉर एशिया पेसिफिक के डायरेक्टर डॉ. नागेश कुमार ने मुंबई के गणेश हरिहरन को शिक्षा, जबकि विशेष अतिथि वर्धमान स्टील लिमिटेड के एमडी व वाइस चेयरमैन संचित जैन ने आल राउंड एक्टीविटीज में बेहतर प्रदर्शन करने वाले तमिलनाडु के रामानाथन को गोल्ड मेडल से नवाजा।

डॉ. नागेश ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वह देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी फर्ज समझकर निभाएं। उन्होंने ह्यूमन रिसोर्स और महिला शक्ति के उपयुक्त प्रयोग पर ध्यान दिए जाने को  समय की जरूरत बताया। जबकि विशेष अतिथि संचित जैन ने विद्यार्थियों को सफल इंसान बनने के लिए टिप्स देते हुए कहा कि वह विषम परिस्थितियों में हौसले से काम लें और तरक्की करते समय अपने शहर, राज्य और देश को हमेशा ध्यान में रखें।

स्टूडेंट्स को संबोधित करते आइआइएम अमृतसर के चेयरमैन संजय गुप्त।

वहीं संस्थान के चेयरमैन संजय गुप्त ने कहा कि देश और समाज की तरक्की के लिए इनोवेशन बहुत जरूरी है। लीडर की सबसे बड़ी क्वालिटी सीमित संसाधनों का बेहतर प्रयोग व जूनियर को साथ लेकर महिला सशक्तीकरण के लिए प्रयास करना है। समारोह में आइआइएम के मेंटर डायरेक्टर देबाशीष ने संस्थान की उपलब्धियां बताईं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt