संवाद सूत्र, अमृतसर: कारगिल युद्ध में शहीद हुए गांव सुल्तानविड निवासी गुरमीत सिंह माहल की याद में गांव की एंट्री गेट बनाया गया था। शहीद की याद में बने इस गेट के पास गंदगी के ढेर लग गए हैं। साथ ही कई तरह के होर्डिग्स से गेट पूरी तरह से ढंग गया है। इससे गुस्साए शहीद के पिता हरबंस सिंह माहल के नेतृत्व में गांव निवासियों ने प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

सिमरनजीत सिंह माहल, राजिदर सिंह टिकू, कुलदीप कुमार शाह, वीर सिंह व गुरप्रताप सिंह माहल ने कहा कि अपना जीवन देश को समर्पित करके गुरमीत सिंह माहल देश की रक्षा करते हुए कारगिल की लड़ाई में शहीद हो गए। उनकी याद को समर्पित गांव निवासियों ने आपसी सहयोग से गांव के बाहर एंट्री गेट बनवाया था, लेकिन प्रशासन की लापरवाही के कारण इस गेट पर विभिन्न विज्ञापनों के होर्डिंग लगाए जाते हैं। सफाई न होने के कारण गेट के पास गंदगी के ढेर लगे हैं, जिससे यहां शहीद का अपमान हो रहा हैं, वहीं गांव निवासियों में रोष भी है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि गंदगी व होर्डिग्स हटाए जाएं।

इस मामले में नगर निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि जल्दी ही संबंधित अधिकारियों की ड्यूटी लगवा कर लगे होर्डिग्स हटवाए जाएंगे। साथ ही गंदगी भी साफ करवाई जाएगी। अगर फिर किसी ने गेट पर बोर्ड लगाया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!